शिक्षा मंत्री ने पेपर लीक से किया इनकार तो कांग्रेस ने पेश किया सबूत।

Last Updated 22 Jul 2024 05:10:00 PM IST

राहुल गांधी ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने सुप्रीम कोर्ट और प्रधानमंत्री से बात की लेकिन वे यह नहीं बता पा रहे हैं कि NEET के मुद्दे पर वे क्या कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि सरकार इस पर चर्चा करे लेकिन वह तैयार नहीं है। हम इस मुद्दे को उठाते रहेंगे और सरकार पर दबाव बनाते रहेंगे।


राहुल गांधी

संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष ने NEET और पेपर लीक का मुद्दा उठाया, जिससे सदन में जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मुद्दा उठाया और शिक्षा मंत्री से पूछा कि वह समस्या के समाधान के लिए क्या कर रहे हैं। विपक्ष के सवाल उठाने पर शिक्षा मंत्री ने पेपर लीक से इनकार किया और कहा कि 7 साल में 70 पेपर लीक का कोई डेटा या सबूत नहीं है। शिक्षा मंत्री के इस बयान के बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ ।

संसद में शिक्षा मंत्री के पिछले 7 साल में पेपर लीक की पुष्टि का कोई डेटा नहीं होने के बयान पर कांग्रेस पार्टी ने इतिहास के साथ जवाब दिया है। कांग्रेस पार्टी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए कहा गया है कि नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों को झूठ बोलने की बुरी आदत है। आज मोदी सरकार के शिक्षा मंत्री ने सदन में खड़े होकर सरासर झूठ बोला है। मंत्री ने कहा कि पिछले सात साल में कोई पेपर लीक नहीं हुआ। मंत्री जी, यह सूची आपके लिए है।

इसी पोस्ट के साथ कांग्रेस ने अगस्त 2014 से जून 2024 के बीच हुए 25 पेपर लीक की सूची भी उपलब्ध कराई है। इनमें जून 2015 सेना भर्ती परीक्षा, जुलाई 2016 NEET पेपर लीक, मई 2017 NEET पेपर लीक, दिसंबर 2018 गुजरात पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक, मार्च 2019 महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं परीक्षा पेपर लीक, मई 2024 NEET पेपर लीक जैसी घटनाएं शामिल हैं।

इस बीच विपक्षी नेता राहुल गांधी ने संसद के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि NEET के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री को जवाब देना चाहिए। शिक्षा मंत्री ने सुप्रीम कोर्ट और प्रधानमंत्री की बात की, लेकिन NEET के मुद्दे पर वे खुद क्या कर रहे हैं, यह नहीं बता पा रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि देश के युवाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हम चाहते हैं कि सरकार इस पर चर्चा करे लेकिन वह तैयार नहीं है, लेकिन हम इस मुद्दे को उठाते रहेंगे।

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment