हरियाणा के सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त डायलिसिस की सुविधा : CM सैनी

Last Updated 18 Oct 2024 05:33:56 PM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को अपने नए मंत्रिमंडल के सहयोगियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की जनता के लिए एक अहम ऐलान किया।


सीएम सैनी ने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक किडनी रोगियों के लिए निःशुल्क डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा, उन्होंने बताया कि भविष्य में सभी मेडिकल कॉलेजों में भी निःशुल्क डायलिसिस सुविधा उपलब्ध कराने की योजना है। सीएम सैनी के इस फैसले को लेकर जनता में खुशी का माहौल है।

इससे पहले सीएम सैनी ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण किया और प्रदेश के 2.80 करोड़ लोगों की सेवा करने का वादा किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि मैंने राज्य के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार संभाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'सबका विकास' संदेश को दोहराते हुए सीएम ने कहा कि मैं भावुक और नतमस्तक हूं। 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' का संकल्प सर्वोपरि है। हरियाणा को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध और आत्मनिर्भर राज्य बनाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमारी पूर्ण बहुमत वाली सरकार सेवा, सुशासन, समानता, समृद्धि और गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित रहेगी।

बता दें कि भाजपा ने 10 वर्षों की एंटी-इनकंबेंसी को दरकिनार करते हुए राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है। सीएम सैनी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए के कई नेताओं की उपस्थिति में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। मंत्रिपरिषद में 11 कैबिनेट मंत्री और दो राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शामिल हैं।

पंचकूला में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में 11 कैबिनेट मंत्रियों और दो स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों सहित मंत्रिपरिषद ने गुरुवार को शपथ ली। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सैनी और उनके मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। दो महिला कैबिनेट मंत्री आरती राव और श्रुति चौधरी पहली बार विधायक बनी हैं। आरती राव केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी हैं और श्रुति चौधरी पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की पोती हैं।

आईएएनएस
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment