राजीव गांधी सरकार की ऐतिहासिक गलती को सुप्रीम कोर्ट ने आज मिटा दिया : शहजाद पूनावाला

Last Updated 10 Jul 2024 06:32:40 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम महिलाओं को पति द्वारा गुजारा भत्ता दिए जाने को लेकर ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने फैसले में कहा है कि मुस्लिम महिला तलाक के बाद पति से गुजारा भत्ता की मांग कर सकती है।


बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला

वहीं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी को स्वागत करना चाहिए। जो एक ऐतिहासिक गलती राजीव गांधी सरकार ने वोटबैंक के कारण की थी, जहां उन्होंने महिला सशक्तिकरण का गला कट्टरपंथियों के सामने घोंट दिया था, आज उस निर्णय को हटा दिया गया है।

शहजाद पूनावाला ने कहा, “कांग्रेस पार्टी के लक्षण आज भी नहीं बदले, आज भी यूसीसी और तीन तलाक कानून का विरोध करती है। आज भी महिला सशक्तिकरण के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं तो उसका भी विरोध किया जाता है। चाहे स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना हो या फिर संदेशखाली की घटना, कांग्रेस हर एक मुद्दे पर चुप्पी साध लेती है। वोटबैंक की राजनीति के प्रति कट्टरपंथी के सामने नतमस्तक होने की जो प्रथा है, वह राजीव गांधी से लेकर राहुल गांधी तक चली आ रही है।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने महिलाओं के हित में कई कदम उठाए हैं। चाहे वो उज्जवला योजना हो या तीन तलाक कानून या फिर यूसीसी की बात हो। केंद्र सरकार ने हर योजना के केंद्र में महिलाओं को रखा है। हमारी सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का अभियान आगे बढ़ा रही है। आज नारी सशक्तिकरण के लिए कदम उठाये गये हैं।

शहजाद पूनावाला ने राजीव गांधी सरकार द्वारा की गई गलतियों के लिए राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को महिला समाज से माफी मांगनी चाहिए और उनको ये भी बताना चाहिए कि स्वाति मालीवाल से लेकर संदेशखाली की घटना पर वह चुप क्यों हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment