Delhi Water Crisis : दिल्ली जल संकट के लिए सीधे तौर पर BJP, हरियाणा सरकार और LG जिम्मेदार : संजय सिंह

Last Updated 20 Jun 2024 01:13:31 PM IST

Delhi Water Crisis : दिल्ली में जल संकट बरकरार है और अब दिल्ली के वीआईपी इलाकों में भी सिर्फ एक टाइम ही जलापूर्ति हो रही है। जिसके चलते जल्द ही वहां पर भी जल संकट का असर देखने को मिल सकता है।


Delhi Water Crisis

जल संकट को लेकर राजनीति गरमा गई है और आम आदमी पार्टी और बीजेपी में जुबानी जंग लगातार जारी है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने दिल्ली में जल संकट के लिए बीजेपी, हरियाणा की भाजपा सरकार, दिल्ली के एलजी और प्रधानमंत्री को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है।

संजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली में जल संकट बीजेपी द्वारा प्रायोजित है। हमारे बार-बार निवेदन करने के बाद भी हरियाणा की बीजेपी सरकार ने दिल्ली के हक का पानी नहीं छोड़ा। बीजेपी वालों ने दिल्ली के 3 करोड़ लोगों का पानी रोक कर पाप किया है।

उन्होंने कहा कि इस विषय के बारे में खुद को प्रधानसेवक कहने वाले कुछ नहीं कर रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि दिल्ली वालों का क्या गुनाह है? उन्होंने तो बीजेपी को सातों सीट जिताई है। उसके बाद भी उन्हें उनके हक का पानी नहीं मिल रहा।

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने दिल्ली की सातों सीटें जीतते ही सबसे पहले दिल्ली के हक का पानी रुकवा दिया। हरियाणा की बीजेपी सरकार दिल्ली के हक का पानी रोके हुए है। दिल्ली की जनता को समझना है कि बीजेपी कितनी क्रूर है। बीजेपी वाले इस संकट को सुलझाने के लिए नहीं बल्कि बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। ये सप्लाई पाइपलाइन तोड़ रहे हैं। डीजेबी के दफ़्तर में तोड़फोड़ कर रहे हैं और कर्मचारियों को धमका रहे हैं।

संजय सिंह ने कहा "आप" के लोग दिन रात एक कर इस जल संकट को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा की बीजेपी सरकार, केंद्र सरकार और एलजी से दिल्ली के लोगों के हक के पानी के लिए गुहार लगाई लेकिन उन्होंने दिल्ली के 28 लाख लोगों के हक़ का पानी नहीं छोड़ा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के हक का पानी रोके जाने के खिलाफ कल से जल मंत्री आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन शुरू हो रहा है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment