Swati Maliwal Assault Case: Swati Maliwal ने न्याय के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन का मांगा साथ

Last Updated 19 Jun 2024 07:37:49 AM IST

AAP की राज्यसभा सांसद व दिल्ली महिला आयोग की पूर्व चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रमुख नेताओं को पत्र लिखा है।


AAP की राज्यसभा सांसद व दिल्ली महिला आयोग की पूर्व चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल

इस पत्र में राहुल गांधी, शरद पवार, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, एमके स्टालिन, लालू प्रसाद यादव समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं। पत्र में उनके साथ हुई घटना के संदर्भ में समर्थन की मांग की गई है। मालीवाल ने दिल्ली महिला आयोग में पिछले आठ वर्षो में किए गए कायरे का भी उल्लेख किया है।

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल  (Swati Maliwal) ने गत 13 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के निवास पर उनके पीए द्वारा उन पर किए गए हमले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को भी बताया है।

उन्होंने लिखा है कि समर्थन मिलने के बजाय उन्हें अपनी ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से चरित्र हनन का सामना करना पड़ा। उनके खिलाफ फैलाए गए झूठ के कारण उन्हें बलात्कार और हत्या की धमकियां मिल रही हैं। हमले के बाद जब वह अपने लिए न्याय के लिए लड़ रहीं हैं तो पीड़िता के दर्द को महसूस कर रहीं हैं। मालीवाल ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं से समय भी मांगा है।

मालीवाल ने कहा कि पिछले 18 वर्षो से मैंने जमीनी स्तर पर काम किया है। पिछले नौ वर्षो में मैंने दिल्ली महिला आयोग में 1.7 लाख मामलों में महिलाओं की सहायता की है। बिना किसी डर या दबाव के मैंने दिल्ली महिला आयोग में रहते हुए महिलाओं के साथ न्याय किया। यह बहुत दुखद है कि पहले मुझे मुख्यमंत्री के घर में बुरी तरह पीटा गया, फिर सार्वजनिक रूप से मेरा चरित्र हनन किया गया। मुझे पूरी तरह से अलग-थलग कर दिया गया है, केवल इसलिए क्योंकि मैंने एक शक्तिशाली व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की हिम्मत की। आज मैंने ‘इंडिया’ गठबंधन के सभी बड़े नेताओं को इस बारे में पत्र लिखकर उनका समर्थन मांगा है। अगर एक सांसद को ही इस तरह से शर्मसार किया जाएगा तो कोई पीड़िता अपनी आवाज कैसे उठाएगी?

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment