संजय सिंह की गिरफ्तारी : ED मुख्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

Last Updated 04 Oct 2023 07:30:11 PM IST

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने जांच एजेंसी के राष्ट्रीय राजधानी स्थित मुख्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है।


ED मुख्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

अनुमान है कि संजय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ता जनपथ स्थित ईडी कार्यालय के बाहर इकट्ठा हो सकते हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमने एहतियात के तौर पर और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तैनात की है।"

ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सिंह को धन शोधन निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है, लेकिन उन्होंने अधिक जानकारी साझा नहीं की।

यह गिरफ्तारी वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा बुधवार सुबह नॉर्थ एवेन्यू इलाके में उनके आवास पर तलाशी शुरू करने के बाद हुई है।

कथित शराब घोटाला मामले में संजय सिंह पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद गिरफ्तार होने वाले आप के दूसरे शीर्ष नेता हैं, जिन्हें इस साल फरवरी में सीबीआई और मार्च में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

ईडी ने मामले में चार आरोपपत्र दाखिल किए हैं और इसमें सिंह के नाम का भी उल्लेख किया है। ईडी का मनी लॉन्ड्रिंग मामला पिछले साल अगस्त में उत्पाद शुल्क नीति मामले में कथित अनियमितताओं की शिकायत पर सीबीआई द्वारा दर्ज की गई फआईआर पर आधारित है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment