SC मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा

Last Updated 03 Oct 2023 09:11:14 PM IST

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामला में सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई फिर से शुरू करेगा।


SC मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा

शीर्ष अदालत ने 15 सितंबर को दोनों पक्षों के वकीलों के संयुक्त अनुरोध के बाद जमानत याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी।

सिसोदिया के पास केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ बुधवार के लिए दो विशेष अनुमति याचिकाएं सूचीबद्ध हैं। वह कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग जांच का सामना कर रहे हैं।

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और एस.वी.एन. भाटी की पीठ ने सिसोदिया के वकील, वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी और ईडी का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस.वी. राजू के संयुक्त अनुरोध पर सहमति जताई।

सिंघवी ने पिछली सुनवाई में अदालत को सूचित किया था कि मामले की तत्काल सुनवाई की जरूरत है, क्योंकि सिसोदिया अपनी पत्‍नी की गंभीर स्वास्थ्य समस्‍या के कारण अंतरिम जमानत की मांग कर रहे हैं।

सिसोदिया ने 30 मई और 4 जुलाई को दिल्ली उच्च न्यायालय के दो अलग-अलग आदेशों के खिलाफ शीर्ष अदालत का रुख किया था, जिसमें उन्हें क्रमशः ईडी और सीबीआई मामलों में जमानत देने से इनकार कर दिया गया था। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पत्‍नी की लंबी बीमारी के कारण अंतरिम जमानत की भी मांग की थी।

सिसोदिया की पत्‍नी एक ऑटो-इम्यून बीमारी से पीड़ित हैं और उनके द्वारा पेश किए गए मेडिकल दस्तावेजों से पता चलता है कि उनकी हालत बिगड़ रही है। उन्होंने मानवीय आधार पर कम से कम दो सप्ताह के लिए रिहाई का अनुरोध किया था।

सुप्रीम कोर्ट की पीठ पहले उनकी नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गई थी, क्योंकि इससे संकेत मिला था कि अंतरिम जमानत याचिका के लिए इंतजार किया जा सकता है, क्योंकि उनकी पत्‍नी की हालत स्थिर है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment