DA Hike in MP: सरकारी कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, CM मोहन ने 4 प्रतिशत बढ़ाया महंगाई भत्ता

Last Updated 28 Oct 2024 11:54:55 AM IST

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्‍य कर्मचार‍ियों को दीपावली के मौके पर बड़ा उपहार दिया है। उनका चार प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है।


अब राज्य के कर्मचारियों को 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए बताया क‍ि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2024 से मिलेगा।

मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने कहा कि राज्य के कर्मचारियों को वर्तमान में 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा था। पूर्व में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में हुई बढ़ोतरी की राशि का एरियर के तौर पर भुगतान किया गया था। अब सभी शासकीय कर्मचार‍ियों को 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता 50 प्रतिशत म‍िलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के कर्मचारियों के लिए यह दोहरी खुशी का समय है, क्योंकि दीपावली के साथ ही एक नवंबर को राज्य का स्थापना दिवस भी है।

ज्ञात हो कि राज्य के कर्मचारी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की लंबे अर्से से मांग करते आ रहे थे। केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 53 प्रतिशत कर दिया है। वहीं राज्य के कर्मचारियों को अब तक 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता ही मिल रहा था। विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर तालाबंदी तक की चेतावनी दी थी।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment