MP By Elections : BP उम्मीदवार का पुराना वीडियो शेयर करने के लिए दिग्विजय सिंह समेत 3 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज

Last Updated 27 Oct 2024 08:05:51 AM IST

MP By Elections : मध्य प्रदेश की विजयपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार रामनिवास रावत का एक पुराना वीडियो शेयर करने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत तीन कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।


दिग्विजय सिंह (File photo)

श्योपुर जिले के एक थाने में श्योपुर निवासी भाजपा नेता अरविंद सिंह ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं ने रावत की छवि खराब करने के लिए उनका छह साल पुराना वीडियो शेयर किया है।

दिग्विजय सिंह के अलावा शिकायत में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता हेमंत कटारे का भी नाम है। सिंह ने दावा किया कि तीनों कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर रावत का वीडियो शेयर किया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "तीनों कांग्रेस नेताओं पर बीएनएस-2023 की धारा 223 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें एक महीने की कैद या 200 रुपये का जुर्माना हो सकता है।"

मध्य प्रदेश भाजपा प्रमुख वी.डी. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पास उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार को चुनौती देने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वे पुराना वीडियो लेकर आए हैं।

शर्मा ने कहा, "अगर उनमें (कांग्रेस में) हिम्मत है तो विकास के मुद्दे पर उपचुनाव लड़ें। लेकिन वे ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि उनके पास भाजपा उम्मीदवार रामनिवास रावत को चुनौती देने के लिए कुछ नहीं है। इस तरह की गतिविधियां कांग्रेस को दिन-ब-दिन नीचे ले जा रही हैं।"

वीडियो में रामनिवास रावत किसी से बहस करते हुए कह रहे हैं कि उन्हें वोट न दें।

वरिष्ठ नेता रामनिवास रावत 1990 से 2023 के बीच कांग्रेस के टिकट पर छह विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने कांग्रेस और राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था।

रावत लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा में शामिल हुए और बाद में उन्हें मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में राज्य वन मंत्री बनाया गया। भाजपा ने रावत को उनके गढ़ विजयपुर से कांग्रेस उम्मीदवार विजयपुर मल्होत्रा ​​के खिलाफ मैदान में उतारा है, जो कुछ महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे।

मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों - विजयपुर और बुधनी - पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment