Jharkhand Assembly Elections 2024: चुनाव से पहले CEC समेत 2 IPS को हटाने की मांग, JMM ने चुनाव आयोग को लिखा खत

Last Updated 28 Oct 2024 10:11:13 AM IST

झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने रविवार को निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रवि कुमार और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को हटाने की मांग की और आरोप लगाया कि वे भाजपा के पक्ष में काम कर रहे हैं।


JMM ने चुनाव आयोग से 2 और IPS को हटाने की मांग की (फाइल फोटो)

झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 13 नवंबर और 20 नवंबर को चुनाव होने हैं।

झामुमो के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा, "गिरिडीह पुलिस ने आज मंडल मुर्मू और कुछ अन्य लोगों को ले जा रहे एक वाहन को रोका। जब उनसे पूछा गया कि वे कहां जा रहे हैं, तो वाहन में सवार लोगों ने कोई जवाब नहीं दिया। इसलिए पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया। मंडल मुर्मू झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रस्तावकों में से एक हैं। सोरेन ने बरहेट विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है।"

उन्होंने आरोप लगाया, "मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रवि कुमार और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए गिरिडीह प्रशासन पर वाहन को छोड़ने के लिए अनुचित दबाव डाला।"

भट्टाचार्य ने दावा किया कि यह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है और उन्होंने निर्वाचन आयोग से मामले की जांच करने का आग्रह किया

उन्होंने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया कि झारखंड में निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ-साथ आईपीएस अधिकारी संजय आनंद लाठकर और एवी होमकर को भी उनके चुनावी कर्तव्यों से मुक्त किया जाए।
 

भाषा
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment