Jharkhand: नीलांचल एक्सप्रेस पर ओवरहेड तार गिरा, 2 यात्री की हालत गंभीर

Last Updated 01 Jun 2024 01:48:23 PM IST

झारखंड में चांडिल-मुरी रेलखंड पर सुईसा-तिरुलडीह स्टेशनों के बीच शनिवार सुबह नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन पर ओवरहेड बिजली का तार गिरने से दो यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए।


आधार कार्ड के आधार पर गंभीर रूप से घायल यात्रियों की पहचान उत्तर प्रदेश के रायबरेली निवासी रामशंकर चौधरी और राहुल कुमार पटेल के रूप में हुई है। दोनों को इलाज के लिए पश्चिम बंगाल के बाघमुंडा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनके परिजनों से संपर्क स्थापित करने की कोशिश की जा रही है।

दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम ए.आर. चौधरी ने बताया कि नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी के दरवाजे के पास दो यात्री लटके हुए थे। इसी बीच एक तार आकर उनके ऊपर गिरा, जिससे वे घायल हो गये। उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है। हादसा सुबह करीब आठ बजे हुआ। जानकारी मिलते ही रेलवे के चक्रधरपुर मंडल की ओर रेस्क्यू टीम रवाना की गई, जिसने मौके पर पहुंचकर दोनों घायल यात्रियों को हॉस्पिटल पहुंचाया।

सीनियर डीसीएम ने कहा कि इसकी जांच कराई जा रही है कि तार वहां चल रहे डेवलपमेंट कार्य के कारण पहले से लटक रहा था या फिर चलती ट्रेन पर टूटकर गिरा है। उन्होंने कहा कि अगर किसी की लापरवाही से यह हादसा हुआ है, तो जिम्मेदारी तय कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

इस हादसे के बाद इस रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनों को तत्काल रोक दिया गया। कुछ ट्रेनों को डायवर्ट कर दूसरे रूट से रवाना किया गया है। नीलांचल एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक खड़ी रही जिससे यात्री काफी परेशान रहे। जांच के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

सीनियर डीसीएम ने कहा कि हादसे में किसी भी यात्री की मौत नहीं हुई है। दो जख्मी लोगों के अलावा ट्रेन से यात्रा कर रहे सभी लोग पूरी तरह सुरक्षित हैं।
 

आईएएनएस
जमशेदपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment