बिहार: नीतीश के बाद मांझी ने भी की पेगासस मामले की जांच की मांग

Last Updated 03 Aug 2021 01:28:57 PM IST

बिहार सत्तारूढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल जनता दल (युनाइटेड) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पेगासस मामले में जांच कराने की बात कहे जाने के बाद मंगलवार को एक अन्य घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने भी इस मामले की जांच कराने की मांग की है।


जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने मंगलवार को कहा, "मुझे लगता है वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पेगासस जासूसी मामले की जांच करा लेनी चाहिए।"

मांझी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, "अगर विपक्ष किसी मामले की जांच की मांग कर लगातार संसद का काम प्रभावित कर रहा है तो यह गंभीर मामला है। मुझे लगता है वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पेगासस जासूसी मामले की जांच करा लेनी चाहिए, जिससे देश को पता चल पाए कि कौन किन लोगों की जासूसी करवा रहा है।"

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग की सरकार हें, जिसमें भाजपा और जदयू के अलावे हम और विकासशील इंसान पार्टी भी शामिल है।

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पेगासस मामले की जांच की बात कह चुके हैं। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इस मामले में पूरे तौर पर एक-एक बात देखकर उचित कदम उठाना चाहिए।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था, "आजकल तो जानते नहीं कि ये सब चीज कई तरह से कौन कर लेगा, इस पर पूरे तौर पर से एक-एक बात को देखकर उचित कदम उठाना चाहिए मेरे हिसाब से, लेकिन क्या हुआ है क्या नहीं यह पार्लियामेंट में कुछ लोग बोल रहे हैं और समाचार पत्र में आ रहे हैं, उसी को हम देखते हैं। जो भी कुछ है उस पर पूरी तरह से जांच होनी चाहिए।"

उन्होंने कहा कि "किसी को परेशान करने के लिए अगर ऐसा कोई काम होता है तो यह ठीक नहीं। ऐसा नहीं होना चाहिए। जो भी सच्चाई है सामने आ जाए। इस पर चर्चा हो जानी चाहिए जो भी है साफ हो जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि लोगों को भी सभी बातें सामने रखनी चाहिए।
 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment