कुवैत पहुंचे भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर, द्विपक्षीय संबंधों पर होगी चर्चा

Last Updated 18 Aug 2024 02:32:33 PM IST

भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर एक दिवसीय दौरे पर रविवार को कुवैत पहुंचे। जहां एयरपोर्ट पर कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या ने उनका स्वागत किया। उन्होंने अपने इस दौरे को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी दी।


S. Jaishankar, Indian Foreign Minister S. reached Kuwait.

उन्होंने एयरपोर्ट पर स्वागत करने के लिए कुवैती विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या को धन्यवाद करते हुए कहा कि वह आज कुवैती नेतृत्व के साथ होने वाली बैठकों का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।

जयशंकर ने एक्स पर लिखा, "नमस्ते कुवैत! विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या को गर्मजोशी से स्वागत के लिए धन्यवाद। आज कुवैती नेतृत्व के साथ होने वाली बैठकों का उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं।"

जयशंकर की यह यात्रा भारत और कुवैत के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण है। वह कुवैती नेतृत्व के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे और दोनों देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करेंगे।

विदेश मंत्री की यात्रा से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न आयामों की समीक्षा होगी, जिनमें राजनीतिक, व्यापार, निवेश, ऊर्जा, सुरक्षा, सांस्कृतिक, कांसुलर और लोगों से लोगों के बीच संपर्क शामिल हैं।

इसके अलावा, आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान होगा, जिससे दोनों पक्षों को एक-दूसरे के दृष्टिकोण को समझने और सहयोग को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment