India Alliance : सरकार को महंगाई, रेल हादसे और पेपर लीक पर घेरने की तैयारी में विपक्ष

Last Updated 28 Jun 2024 08:29:29 AM IST

India Alliance : इंडिया गठबंधन के विभिन्न दलों ने संसद में अपनी रणनीति तय करने के लिए गुरुवार को एक अहम बैठक की। यह बैठक कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई।


India Alliance

विपक्षी दल महंगाई, रेल हादसा, पेपर लीक व मणिपुर की हिंसा के मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में सरकार से जवाब मांगेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर हुई बैठक में राहुल गांधी, शरद पवार, डेरेक ओ ब्रायन, संजय राउत, संदीप पाठक समेत विभिन्न पार्टियों के नेता शामिल हुए।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा कराए गए 66 भर्ती परीक्षाओं में कम से कम 12 में पेपर लीक और धांधली हुई है। इससे 75 लाख से अधिक युवा प्रभावित हुए हैं।

रोजमर्रा की खान-पान की चीजों के दाम दिन-दोगुनी, रात-चौगुनी गति से बढ़ गए हैं। मणिपुर में 13 महीनों से लगातार हिंसा चल रही है। भीषण रेल दुर्घटना और ट्रेनों में यात्रियों की दुर्दशा हुई है। इंडिया गठबंधन के नेता इन्हीं मुद्दों को संसद की दोनों सदनों में उठाएंगे।

बैठक के उपरांत राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में इंडिया गठबंधन में शामिल सभी दलों के फ्लोर लीडर्स की बैठक में सम्मिलित हुआ। हम सभी एकजुटता के साथ सदन में जनता के मुद्दों एवं अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वहीं, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कहना है कि क्या भारत की संसद में 'जय संविधान' नहीं बोला जा सकता? संसद में सत्ता पक्ष के लोगों को असंसदीय और असंवैधानिक नारे लगाने से नहीं रोका गया, लेकिन विपक्षी सांसद के 'जय संविधान' बोलने पर आपत्ति जताई गई। चुनावों के दौरान सामने आया संविधान विरोध अब नए रूप में सामने है, ​जो हमारे संविधान को कमजोर करना चाहता है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment