PM मोदी ने अमित शाह, राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा संग की बड़ी बैठक

Last Updated 28 Jun 2024 08:20:40 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने आवास पर भाजपा संगठन की भविष्य की रूप-रेखा को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बड़ी बैठक की।


PM Modi held a big meeting

प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष शामिल हुए।

भाजपा नेताओं की इस उच्चस्तरीय बैठक को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, यह बताया जा रहा है कि बैठक में भाजपा संगठन की भविष्य की रूपरेखा खासतौर से नए अध्यक्ष के नाम को लेकर विचार-विमर्श किया गया है।

पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्णकालिक राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर पार्टी की कमान 20 जनवरी 2020 को संभाली थी और उनका कार्यकाल जनवरी 2023 में ही समाप्त हो गया था। लेकिन, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जेपी नड्डा के कार्यकाल को जून 2024 तक बढ़ा दिया गया था और उनका अध्यक्षीय कार्यकाल 30 जून को खत्म हो रहा है।

यही वजह है कि पीएम मोदी ने उन्हें कैबिनेट में बतौर केंद्रीय मंत्री भी शामिल कर लिया है। ऐसे में नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी को जल्द से जल्द फैसला करना है।

हालांकि, पार्टी संविधान के अनुसार पूर्णकालिक राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में 5-6 महीने का वक्त लगने की संभावना है। पार्टी सूत्रों की मानें तो पूर्णकालिक अध्यक्ष चुने जाने तक भाजपा किसी नेता को उसी तरह से पार्टी का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है, जैसे 2019 में तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह के मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने पर जेपी नड्डा को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment