NEET NET Paper Leak: 8 सेलफोन, 1000 नाम और नंबर खोलेंगे सारे राज

Last Updated 25 Jun 2024 10:24:14 AM IST

जल्द ही 8 मोबाइल फोन और 1000 नाम और नंबर खोलेंगे नीट-नेट पेपर लीक संबंधी गोरखधंधे का राज। सीबीआई ने एक्शन तेज करते हुए नीट पेपर लीक मामले में आईपीसी की धारा 420, 406 और 120बी के तहत एफआईआर दर्ज की है।


8 सेलफोन, 1000 नाम और नंबर खोलेंगे सारे राज

सीबीआई ने ये एक नया केस दर्ज किया है। सीबीआई बिहार पुलिस से उनके केस डायरी भी लेगी ताकि अब तक हुई उनकी जांच के आधार पर पूरे मामले की जांच की दिशा और दशा समझा जा सके।

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई की एक टीम पटना और एक टीम गुजरात के गोधरा पहुंच चुकी है। जल्द ही केस के आईओ जांच अधिकारी से मिलकर केस की डिटेल्स लेगी।

सीबीआई की जांच उस गोरखधंधे के मास्टरमाइंड को ढूंढ़ने में है, जो एग्जाम के पेपर को बनाने, उसकी प्रिंटिंग, उसको देश के अलग अलग हिस्सों में भेजन के ट्रांसपोर्टेशन और एग्जामिनेशन सेंटर में पेपर को बांटने की प्रक्रिया के बीच की कमी का फायदा उठाकर पेपर लीक करने में शामिल है।

सीबीआई ने यूजीसी-नेट मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद अब तक 8 मोबाइल फोन जांच के लिए सीएफएसएल में भेजे है, जहां फोरेंसिक एक्सपर्ट इन मोबाइल फोन के उस तमाम डेटा या डिलीट किए गए डेटा को रिट्रीव किया जा सके जिसके जरिए नीट पेपर लीक मामले में सुराग मिल सके।

नीट-यूजी और यूजीसी-नेट परीक्षा अनियमितता मामले की जांच में जुटी सीबीआई के लिए उसके पास मौजूद 1000 नाम और नंबरों का डेटा किसी ऑक्सीजन से कम नहीं है।

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment