नहीं रहे CDS बिपिन रावत, भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर दी जानकारी

Last Updated 08 Dec 2021 06:10:39 PM IST

भारतीय वायुसेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 की मौत हो गई।


CDS बिपिन रावत (फाइल फोटो)

भारतीय वायुसेना ने यह घोषणा की।

भारतीय वायुसेना ने एक ट्वीट में कहा, "गहरे अफसोस के साथ बताना पड़ रहा है, अभी पता चला है कि जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और विमान में सवार अन्य 11 लोगों की इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में मौत हो गई।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने सिलसिलेवार ट्वीटों में कहा, "तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 सशस्त्र बलों के कर्मियों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ।"

"उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।"

उन्होंने कहा, "जनरल रावत ने असाधारण साहस और परिश्रम के साथ देश की सेवा की थी। पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों की संयुक्तता की योजना तैयार की थी।"

वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी।

सीडीएस डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन में व्याख्यान देने जा रहे थे।

कुल 14 लोगों के साथ हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलूर हवाईअड्डे से उड़ान भरी और कुन्नूर की ओर जा रहा था।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विमान लैंडिंग से कुछ ही मिनट पहले एक पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई। इस हादसे में कई लोग हताहत हुए।

 

ऐजेंसी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment