CDS हेलिकॉप्टर दुर्घटना: संसद में बयान देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Last Updated 08 Dec 2021 05:46:25 PM IST

भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में कल इस घटना पर पूरी जानकारी देंगे।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

हेलिकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अन्य अधिकारी सवार थे। सूत्रों ने कहा कि रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुर्घटना के बारे में जानकारी दी।

भारतीय वायु सेना प्रमुख घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। सीडीएस बिपिन रावत की स्थिति के बारे में तत्काल कुछ नहीं बताया गया है। मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच बैठक हुई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस मुद्दे पर गुरुवार को संसद में बयान देंगे।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में संबंधित मंत्रालय द्वारा उचित समय पर जानकारी साझा की जाएगी।

इस हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत भी सवार थे। हादसे के बारे में पूछे जाने पर ठाकुर ने कहा, “दुर्घटना के बारे में समूची जानकारी संबंधित मंत्रालय द्वारा उचित समय पर साझा की जाएगी।”

भारतीय वायुसेना ने कहा कि वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर में रावत भी सवार थे।

रावत की हालत के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है।

भारतीय वायुसेना का एक एम17 हेलीकॉप्टर, जिसमें जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 12 अन्य अधिकारी और कर्मचारी सवार थे, ऊटी के पास कुन्नोर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हेलीकॉप्टर सुलूर वायुसेना अड्डे से वेलिंगटन में रक्षा सेवा कॉलेज (डीएससी) की ओर जा रहा था, उसी समय यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर ने सुबह 11.47 बजे सुलूर से उड़ान भरी और दोपहर 12.20 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हेलीकॉप्टर दोपहर 12.10 बजे वेलिंगटन पहुंचा, लेकिन उतरने में सक्षम नहीं था और वापस सुलूर लौट रहा था, जहां दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मौके पर पहुंचे तमिलनाडु के वन मंत्री के. रामचंद्रन ने आईएएनएस को बताया, "मैं यहां बचाव अभियान की निगरानी के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्देश पर हूं। 14 लोग हेलीकॉप्टर में थे, लेकिन वायुसेना ने अधिक जानकारी नहीं दी। वायुसेना के अनुसार, घने कोहरे ने क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया, जिस कारण दुर्घटना हुई।"
 

ऐजेंसी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment