प्रियंका ने विज्ञापन में फर्जी तस्वीर के इस्तेमाल को लेकर योगी पर साधा निशाना

Last Updated 12 Sep 2021 06:31:29 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के औद्योगीकरण और विकास को दर्शाने वाले एक राष्ट्रीय अंग्रेजी दैनिक में पूरे पेज के विज्ञापन में कोलकाता के मां फ्लाईओवर की तस्वीर दिखाए जाने के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस पर निशाना साधा।


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जो उत्तर प्रदेश की प्रभारी भी हैं। उन्होंने ट्वीट किया, "वे फर्जी विज्ञापन देते हैं, युवाओं को लेखपाल की फर्जी नौकरी की पेशकश की जाती है, अब फ्लाईओवर और कारखानों की फर्जी तस्वीरें दे रहे हैं और फर्जी विकास का दावा कर रहे हैं। न ही उन्हें लोगों के मुद्दों की कोई समझ है और न ही उनका इससे कोई लेना-देना है। यह नकली विज्ञापन और झूठे दावों की सरकार है।"

राज्य सरकार द्वारा जारी विज्ञापन की तृणमूल कांग्रेस की भी तीखी आलोचना की। कई शीर्ष मंत्रियों और नेताओं ने आदित्यनाथ पर 'बंगाल में बुनियादी ढांचे के दृश्यों से चित्र चुराने' का आरोप लगाया।



एक अंग्रेजी भाषा के प्रकाशन में रविवार को किए गए विज्ञापन 'ट्रांसफॉर्मिग उत्तर प्रदेश अंडर योगी आदित्यनाथ' में आदित्यनाथ का एक फ्लाईओवर के साथ कट-आउट है जो कोलकाता के 'मां फ्लाईओवर' जैसा दिखता है जो शहर के मध्य भाग को शहर के उत्तरपूर्वी किनारे साल्ट लेक और राजारहाट से जोड़ता है। तस्वीर में कोलकाता की प्रतिष्ठित पीली टैक्सी और एक ऊंची इमारत भी है जो शहर में मां फ्लाईओवर के बगल में एक पांच सितारा होटल जैसा दिखता है।

हालांकि, अंग्रेजी दैनिक ने बाद में एक बयान जारी किया, जिसमें स्वीकार किया गया कि दोष समाचारपत्रों की मार्केटिंग और विज्ञापन टीम का है। बयान में कहा गया है, "अखबार के विपणन विभाग द्वारा निर्मित उत्तर प्रदेश पर विज्ञापन के कवर कोलाज में अनजाने में एक गलत छवि शामिल की गई थी। त्रुटि का गहरा खेद है और छवि को कागज के सभी डिजिटल संस्करणों से हटा दिया गया है।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment