भूपेंद्र पटेल को चुना गया गुजरात का नया मुख्यमंत्री

Last Updated 12 Sep 2021 04:35:30 PM IST

गुजरात के अहमदाबाद के घाटलोदिया सीट के विधायक भूपेन्द्र पटेल को गुजरात का नए मुख्यमंत्री बनाया गया है।


गुजरात के नए सीएम होंगे भूपेन्द्र पटेल

भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र पटेल को रविवार को गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुना गया। उन्होंने विजय रूपाणी की जगह ली, जिन्होंने शनिवार को अचानक इस्तीफा दे दिया था। अहमदाबाद के घाटलोदिया से विधायक पटेल पहले अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे।

रूपाणी, जिन्होंने शनिवार को अपना इस्तीफा दे दिया, उन्होंने कारणों के बारे में अटकलों को दूर करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है।

राज्य में विधानसभा चुनाव 2022 के अंत तक होने हैं।

2022 में अक्टूबर- नवंबर में गुजरात विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे के बाद विजय रुपाणी को 7 अगस्त 2016 को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था। उन्हीं के नेतृत्व में भाजपा ने 2017 में विधानसभा चुनाव जीता था।

इस्तीफे के बाद रुपाणी ने कहा था, "मुझे जो काम मिला मैंने उसे पूरा किया। आगे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे ईमानदारी से निभाऊंगा" विजय रुपाणी ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए कहा कि मुझे पार्टी द्वारा भविष्य में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसका मैं पालन करूंगा और नई ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में काम करता रहूंगा। 

आईएएनएस
गांधीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment