कृष्ण जन्मोत्सव की धूम, राष्ट्रपति कोविंद व PM मोदी समेत तमाम दिग्गजों ने दी ये शुभकामनाएं

Last Updated 30 Aug 2021 11:17:23 AM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी।


एक संदेश में, राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, "जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर मैं भारत और विदेशों में रहने वाले सभी साथी नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।"


कोविंद ने कहा, "जन्माष्टमी भगवान श्री कृष्ण के जीवन और शिक्षाओं के लिए खुद को समर्पित करने का त्योहार है। यह त्योहार भगवान श्री कृष्ण के संदेश को फैलाने का भी एक अवसर है, जिसमें धार्मिकता, सच्चाई और इनाम से अधिक कर्तव्य पर जोर दिया गया है। यह त्योहार हमें इन सभी शाश्वत मूल्यों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित करें।"

जन्माष्टमी के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी।

एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा, "आप सभी को जन्माष्टमी की ढेरों शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण! जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।"

 



उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने भी राष्ट्र को शुभकामनाएं दी। नायडू ने कहा, "श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। योगेश्वर श्री कृष्ण विराट पुरुष हैं, उनमें मानव अस्तित्व के सभी आयाम निखरते हैं।"

नायडू ने कहा, "इस शुभ दिन पर, आइए हम सभी अपने कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी से निभाने और धार्मिकता के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।"

नायडू ने नागरिकों से अपील की कि वे कोविड के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करते हुए त्योहार मनाएं।


महामारी को देखते हुए, दिल्ली पुलिस ने लोगों से घरों में जन्माष्टमी मनाने के लिए कहा है और चेतावनी दी है कि कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशावासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा,’ समस्त देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्री कृष्ण!’

इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस पावन अवसर पर बधाई देते हुए लिखा,’जन्माष्टमी के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।’
जेपी नड्डा बोले- श्रीकृष्ण के आदर्शों को आत्मसात करने का संकल्प लें।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी जन्माष्टमी पर शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा,’श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। हम सभी उनके दिखाए आदर्शों, गीता के उपदेशों व कर्मयोग के ज्ञान को आत्मसात करने का संकल्प लें! भगवान श्री कृष्ण सभी को सुख, समृद्धि एवं आरोग्य प्रदान करें। जय श्रीकृष्ण!’

 

एजेंसियां
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment