नंदीग्राम सीट की दोबारा मतगणना के लिए अदालत जाउंगी: ममता

Last Updated 03 May 2021 08:16:35 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वह नंदीग्राम सीट की मतगणना को लेकर न्यायालय का दरवाजा खटखटायेंगी।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी

सुश्री बनर्जी ने पार्टी मुख्यालय में दल के नेताओं की बैठक में कहा कि नंदीग्राम के निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें संदेश भेजा था कि उनका जीवन खतरे में है और चुनाव आयोग दोबारा मतों की गिनती की अनुमति नहीं दे रहा है। लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करने की तैयारी कर रहीं सुश्री बनर्जी ने कहा कि वह इस मसले को लेकर न्यायालय जायेंगी।

गौरतलब है कि सभी बाधाओं को पार करते हुए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने पश्चिम बंगाल विधानसभा की 213 सीटों पर विजय हासिल की है। पिछले विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस ने 211 सीटें जीती थी।

चुनाव आयोग ने पहले सुश्री बनर्जी को 1200 मतों से विजयी होने की घोषणा कर दी थी

चुनाव आयोग ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस की नंदीग्राम में दोबारा मतों की गिनती की मांग ठुकरा दी थी। चुनाव आयोग ने पहले सुश्री बनर्जी को 1200 मतों से विजयी होने की घोषणा कर दी थी लेकिन बाद में भाजपा के शिवेन्दु अधिकारी को 1957 मतों से जीत हासिल करने का ऐलान किया।

राज्य सभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन, पार्टी नेता फिरहाद हाकिम, सांसद कल्याण बनर्जी और अतिन घोष ने रविवार को मुख्य चुनाव अधिकारी से मिलकर नंदीग्राम में मतों की गिनती दोबारा करने की मांग करते हुए एक पत्र सौंपा था।

शांति बनाये रखने की अपील

मुख्यमंत्री ने भाजपा की ओर से लगायी जा रहे हिंसा की घटनाओं के आरोपों को नकारते हुए कहा कि पुरानी तस्वीरें वितरित करके ऐसे आरोप लगाये जा रहे हैं। सुश्री बनर्जी ने सभी से शांति बनाये रखने की अपील करते हए कहा कि कोई भी किसी तरह की हिंसा में शामिल न हो। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से मिलकर लड़ना है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं सभी से शांति बनाये रखने और किसी तरह की हिंसा में शामिल न होने की अपील करती हूं। हम जानते हैं कि भाजपा और केन्द्रीय बलों ने हमें बहुत प्रताड़ित  किया है। हमें शांति बनाये रखनी है। इस समय हमें कोविड-19 से लड़ना है।’’

पत्रकार कोरोना वारियर घोषित

मुख्यमंत्री ने सभी पत्रकारों को कोरोना वारियर भी घोषित किया। सुश्री बनर्जी आज ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलकर अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी। राज्यपाल ने उन्हें सात बजे मिलने का समय दिया है।

सुश्री बनर्जी ने कहा कि उनके मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह एक छोटा कार्यक्रम होगा।

वार्ता
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment