कर्नाटक में 27 अप्रैल से 2 सप्ताह के लिए लॉकडाउन

Last Updated 26 Apr 2021 04:21:59 PM IST

बेंगलुरु में मुंबई से ज्यादा कोविड के मामलों को देखते हुए कर्नाटक ने सोमवार को अगले शाम से शुरू होने वाले अगले पखवाड़े के लिए लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया।


कर्नाटक में 2 सप्ताह का लॉकडाउन का फैसला

यहां कैबिनेट की बैठक के बाद इसकी घोषणा करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक में जंगल की आग की तरह फैल रहे घातक वायरस के भारतीय संस्करण को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू करेगा।

उन्होंने कहा, "मंगलवार (कल) से 10 मई तक यातायात और लोगों के आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। दूध, सब्जियों और किराने की चीजों को बेचने जैसी आवश्यक सेवाओं की अनुमति नहीं होगी। 10 मई तक प्रत्येक सुबह केवल 6 बजे से 10 बजे के बीच जरुरी चीजों की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है।"

उन्होंने कहा कि "27 अप्रैल शाम से कड़े कदम उठाए जाएंगे। विक्रेताओं, दुकानदारों से सुबह 10 बजे के बाद बंद करने का अनुरोध किया, ताकि पुलिस को उन्हें बंद कराने पर मजबूर न करना पड़े। विनिर्माण क्षेत्र के निर्माण, कृषि गतिविधियों की अनुमति होगी लेकिन परिधान कारखानों को प्रतिबंधित किया जाएगा।"



कैबिनेट की बैठक से पहले बेंगलुरु नागरिक निकाय के अधिकारियों, कर्नाटक तकनीकी सलाहकार समिति के सदस्यों ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा से उनके गृह कार्यालय कृष्णा में मुलाकात की, जहां उन्होंने उन्हें कम से कम 15 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू करने की आवश्यकता के बारे में जानकारी दी।

इन अधिकारियों और वैज्ञानिकों के अलावा, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री, के सुधाकर ने भी कैबिनेट बैठक में तालाबंदी के पक्ष में तर्क दिया।

आईएएनएस
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment