सीईसी से पहले नड्डा के आवास पर बंगाल भाजपा कोर कमेटी की बैठक

Last Updated 13 Mar 2021 02:03:34 PM IST

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर शनिवार को असम कोर कमेटी की मीटिंग हुई। इस दौरान असम में सौ से ज्यादा सींटें जीतने की रणनीति बनी।


(फाइल फोटो)

असम की बैठक खत्म होने के बाद इस समय पश्चिम बंगाल कोर कमेटी की बैठक चल रही है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के घर कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे। पहली मीटिंग असम कोर कमेटी की हुई। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल, असम चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहे। इस बैठक में असम में सौ से ज्यादा सीटें जीतने पर मंथन हुआ।

दिन में 11 बजे से शुरू हुई असम की बैठक के दोपहर 1 बजे तक चलने के बाद पश्चिम बंगाल कोर कमेटी की बैठक शुरू हुई, जिसमें राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, सुवेंदु अधिकारी, मुकुल रॉय, राहुल सिन्हा प्रमुख रूप से मौजूद हैं। इस बैठक में तीसरे और चौथे चरण की सीटों के प्रत्याशियों के नामों पर विचार हो रहा है। कोर कमेटी की मीटिंग के बाद आज सायं छह बजे से बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी की चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी।

भाजपा पहले ही पश्चिम बंगाल के पहले दो चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल भाजपा ने जिला इकाइयों द्वारा सुझाए गए संभावित उम्मीदवारों के नामों को सूचीबद्ध किया है।

उन्होंने कहा, "नड्डा जी के आवास पर चल रही कोर कमेटी की बैठक में संभावित नामों की सूची को केंद्रीय चुनाव समिति के सामने रखने से पहले सुव्यवस्थित रूप से आगे बढ़ाया जाएगा, जो पश्चिम बंगाल की शेष विधानसभा सीटों से पार्टी के उम्मीदवारों का चयन करेगी।"

भाजपा की सीईसी बैठक दिन में बाद में होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद है।

सूत्रों ने कहा कि सीईसी की बैठक में तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के उम्मीदवारों के साथ-साथ असम और पश्चिम बंगाल की शेष सीटों के उम्मीदवारों के नामों को तय करने को लेकर भी अंतिम रूप दिया जाएगा।

आईएएनएस
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment