पश्चिम बंगाल में बसे बिहार के लोग विकास के लिए वोट करेंगे : मनोज तिवारी

Last Updated 02 Mar 2021 05:04:18 PM IST

दिल्ली में भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में रहने वाले बिहार के लोग आगामी विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का समर्थन करने की तेजस्वी यादव की अपील को अनसुना करेंगे और राज्य के ‘‘विकास’’ के लिए वोट करेंगे।


भाजपा सांसद मनोज तिवारी(फाइल फोटो)

उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद तिवारी बिहार से हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के नेताओं को बिहार और अन्य राज्य के लोगों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करना बंद कर देना चाहिए।

तिवारी ने कहा, ‘‘तेजस्वी को बिहार चुनाव से सीख लेनी चाहिए, जहां लोगों ने अपनी विकास की आकांक्षाओं के लिए भाजपा और जदयू के समर्थन में वोट किया। पश्चिम बंगाल में रह रहे बिहार के लोगों से तृणमूल का समर्थन करने की उनकी (तेजस्वी की) अपील बेकार जाएगी क्योंकि वे भाजपा और विकास के लिए वोट करेंगे।’’

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक पार्टियों के बीच एकजुटता लाने के मकसद से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और राज्य में बसे बिहार के लोगों से सत्तारूढ तृणमूल के समर्थन में वोट करने की अपील की।

यादव ने कहा कि उनकी पार्टी की पहली प्राथमिकता पश्चिम बंगाल में भाजपा को बढने से रोकना है।

हालांकि उन्होंने तृणमूल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने के संबंध में पत्रकारों के सवाल का जवाब नहीं दिया और कहा कि आगामी चुनाव ‘‘विचारधारा और मूल्यों’’ को बचाने के लिए लड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी का रुख ममता जी को पूरा समर्थन देना है।’’

ऐसी संभावना है कि दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और लोकप्रिय भोजपुरी गायक एवं अभिनेता तिवारी पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में भाजपा के स्टार प्रचारकों में से एक होंगे।

राज्य में 294 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव आठ चरणों में 27 मार्च से शुरू होगा और मतगणना दो मई को होगी।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment