पुलवामा : न भूलेंगे, न माफ करेंगे, दूसरी बरसी पर CRPF ने लिया संकल्प, देश ने किया शहीदों को याद

Last Updated 15 Feb 2021 12:57:27 AM IST

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर रविवार को पूरे देश ने शहीदों को नमन किया। नेताओं और विभिन्न नागरिक संगठनों ने देश की रक्षा का संकल्प लिया और हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी।


लेथपुरा में आयोजित एक कार्यक्रम में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते सीआरपीएफ के जवान।

इस मौके पर सीआरपीएफ ने कहा कि देश उस हमले के जिम्मेदारों को ‘माफ नहीं करेगा’ और जवानों के सर्वोच्च बलिदान को ‘नहीं भूलेगा।’ 14 फरवरी 2019 को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले में विस्फोटकों से लदी कार से टक्कर मारी थी जिसमें बल के 40 जवान शहीद हुए थे।
हमले की दूसरी बरसी के मौके पर जम्मू-कश्मीर के लेथपुरा में सीआरपीएफ के कैंप में एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया किया गया। दिल्ली में सीआरपीएफ मुख्यालय से डिजिटल माध्यम से बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सीआरपीएफ के प्रवक्ता उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) मोजेज दिनाकरण ने यह जानकारी दी।

बल ने ट्वीट किया, ‘न माफ करेंगे, न भूलेंगे’। पुलवामा हमले में राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले हमारे भाइयों को सलाम। उनके आभारी हैं। हम अपने वीर जवानों के परिवारों के साथ खड़े हैं
पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए थे। सीआरपीएफ के महानिदेशक एपी माहेरी ने ड्यूटी के समय जान गंवाने वाले 40 कर्मियों को समर्पित एक वीडियो पुस्तक का विमोचन भी किया। प्रवक्ता ने माहेरी के हवाले से कहा, ‘वीरता हमें विरासत में मिली है, जो हमारी रगों में खून की तरह दौड़ती है।’ दिनाकरण ने कहा, ‘इस वीडियो पुस्तक में 80 कड़ियों और 300 मिनट की विषयवस्तु है। पुस्तक की एक-एक प्रति पुलवामा आत्मघाती बम हमले में जान गंवाने वाले जवानों के परिवारों को भी भेजी जाएगी।’

 

एजेंसियां
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment