नड्डा का दो दिवसीय असम दौरा सोमवार से, सिलचर में रैली

Last Updated 10 Jan 2021 06:58:11 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा दो दिवसीय यात्रा पर सोमवार को असम आएंगे और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे।


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा

राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा सिलचर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी की असम इकाई के महासचिव राजदीप रॉय ने कहा कि सोमवार को सिलचर के पुलिस परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने के अलावा, नड्डा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

वह मंगलवार को दिल्ली रवाना होने से पहले गुवाहाटी के प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर जाएंगे। भाजपा अध्यक्ष ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, वित्त और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सर्मा और असम भाजपा के अध्यक्ष रणजीत कुमार दास, नड्डा के साथ सभा को संबोधित करेंगे।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि पिछले कई वर्षों से, भाजपा ने दक्षिणी असम के बराक घाटी क्षेत्र में एक राजनीतिक आधार बनाया है, जिसमें तीन बंगाली बहुल जिले कछार, हैलाकांडी और करीमगंज शामिल हैं।

राजनीतिक टिप्पणीकार और लेखक उत्तम साहा ने आईएएनएस को बताया, 1991 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बराक घाटी में 15 में से 9 सीटें जीती थीं। आगामी चुनावों में, पार्टी का लक्ष्य सभी 15 सीटों पर जीत हासिल करना है। इसीलिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस क्षेत्र से अपने चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा, जो भाजपा के असम मामलों के प्रभारी हैं, ने गुवाहाटी में मीडिया से कहा कि पार्टी असम चुनावों में अपने सहयोगियों के साथ 100 से ज्यादा सीटें हासिल करने के लिए पूरी तरह से आश्वस्त है।

पांडा ने कहा, भाजपा अपने सहयोगियों के साथ 2021 के विधानसभा चुनावों में कम से कम 100 सीटें हासिल कर असम में सत्ता पर कब्जा बरकरार रखेगी।

126 सदस्यीय असम विधानसभा का चुनाव अप्रैल-मई में पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल के साथ ही होने हैं।

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment