Israel Attack Syria : दमिश्क में इजरायली हवाई हमले में दो लोगों की मौत, कई घायल

Last Updated 03 Oct 2024 12:47:06 PM IST

सीरिया की राजधानी दमिश्क के माजेह वेस्टर्न विला क्षेत्र में एक तीन मंजिला इमारत पर इजरायली हवाई हमले में दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।


दमिश्क में इजरायली हवाई हमले में दो लोगों की मौत, कई घायल

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को हुआ यह हमला जनवरी में हुए इजरायली हमले के बाद हुआ है, जिसमें पांच ईरान के नागरिकों समेत 13 लोग मारे गए थे।

विला क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक इजरायली हमले में तीन नागरिक मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए थे।

इस क्षेत्र में कई राजनयिक मिशन और उच्चस्तरीय आवास स्थित हैं और इसे पहले भी हमलों में निशाना बनाया गया है। ऐसा माना जाता है कि यहां ईरानी और फिलिस्तीनी गुटों के कमांडर मौजूद हैं। स्थानीय सूत्रों ने बताया कि जीवित बचे लोगों की तलाश के लिए बचाव अभियान अभी भी जारी है।

बता दें कि हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायली सेना लगातार लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर तेजी से कार्रवाई कर रही है। इसी बीच स्थानीय मीडिया के अनुसार, इजरायली सैन्य कार्रवाई तेज होने के बाद से अब तक 52 हजार से ज्यादा लेबनानी नागरिक सीरिया चले गए हैं।

अल-वतन ऑनलाइन ने सीरिया के जनरल डायरेक्टरेट ऑफ माइग्रेशन एंड पासपोर्ट के एक सूत्र के हवाले से बताया था कि लेबनानी शरणार्थियों के अलावा लगभग 1 लाख 25 हजार सीरिया के नागरिक भी अपने वतन लौट आए हैं।

आईएएनएस
दमिश्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment