हम ईरानी राष्ट्रपति के सकारात्मक रुख की सराहना करते हैं : चीनी विदेश मंत्रालय

Last Updated 16 Jul 2024 08:01:13 AM IST

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लिन च्येन ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चीन चीन-ईरान संबंधों पर ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मसूद पेज़ेशकियन द्वारा की गई टिप्पणियों की सराहना करता है


चीन-ईरान व्यापक रणनीतिक साझेदारी की स्थिरता और दीर्घकालिक विकास को बढ़ावा देने के लिए नई ईरानी सरकार के साथ काम करने को तैयार है।

लिन च्येन ने कहा कि चीन-ईरान मैत्रीपूर्ण आदान-प्रदान का एक लंबा इतिहास है, पहले राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद आधी सदी से द्विपक्षीय संबंधों ने स्वस्थ और स्थिर विकास बनाए रखा है।

जटिल क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय परिस्थितियों के सामने, चीन और ईरान हमेशा एक-दूसरे का समर्थन करते हैं, लगातार आपसी रणनीति विश्वास को मजबूत करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में आदान-प्रदान और सहयोग को आगे बढ़ाते हैं।

क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मामलों पर अच्छा संचार और समन्वय बनाए रखते हैं, जिससे न केवल चीन और ईरान के लोगों को लाभ मिलता है, बल्कि क्षेत्रीय और विश्व शांति और स्थिरता को बढ़ाया गया है।

चीन चीन-ईरान संबंधों के विकास को बहुत महत्व देता है और चीन-ईरान व्यापक रणनीतिक साझेदारी की स्थिरता और दीर्घकालिक विकास को बढ़ावा देने के लिए नई ईरानी सरकार के साथ काम करने को तैयार है।
 

आईएएनएस
बीजिंग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment