डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की असफल कोशिश के बाद अभूतपूर्व सुरक्षा में रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन शुरू

Last Updated 16 Jul 2024 07:55:11 AM IST

अभूतपूर्व सुरक्षा के बीच सोमवार को प्रत्येक चार वर्ष में आयोजित होने वाला ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ शुरू हुआ। शनिवार को पार्टी के राष्ट्रपति पद के संभावित प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की असफल कोशिश के बाद सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।


डोनाल्ड ट्रंप

शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में  ट्रंप (78) उस समय बाल-बाल बच गए, जब 20 वर्षीय एक हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं।

इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से पर चोट आई। 

मिलवाउकी में 18 जुलाई को ट्रंप पार्टी के आधिकारिक प्रत्याशी के तौर पर नामांकन को औपचारिक रूप से स्वीकार करेंगे और भाषण देंगे।

इससे एक दिन पहले, उनको उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार भी घोषित किए जाने की  सम्मेलन में भाग लेने के लिण् ट्रंप स्थानीय समयानुसार शाम को करीब छह बजे मिलवाउकी पहुंचे।

उनके प्रचार अभियान दल और कन्वेंशन ने कहा कि वे अमेरिका के 47वें राष्ट्रपति के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए उन्हें (ट्रंप) नामांकित करने के लिए सम्मेलन जारी रखेंगे। 

देशभर के 2,400 से अधिक निर्वाचित प्रतिनिधि यहां एकत्रित होंगे और ट्रंप के समर्थन में वोट करने के लिए अपने फैसले की औपचारिक घोषणा करेंगे।

यह तीसरी बार है जब ट्रंप को पार्टी का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नामित किया जाएगा। 

ट्रंप पर खतरे को देखते हुए कन्वेंशन स्थल पर हजारों सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। आयोजन स्थल तथा होटल में और उसके आसपास जहां भी प्रतिनिधि ठहरे हुए हैं, उस स्थान को घेर लिया गया है।

भाषा
मिलवाउकी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment