Pakistan: ये लोग फैसला सुनाने वाले कौन होते हैं? पीटीआई के बैन पर भड़के पार्टी लीडर शोएब शाहीन

Last Updated 16 Jul 2024 06:44:21 AM IST

पाकिस्तान में जेल में बंद इमरान खान की पार्टी पीटीआई पर पाकिस्तान सरकार ने बैन लगाने का फैसला किया है। पाकिस्तान सरकार का कहना है कि पीटीआई राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल है और इमरान खान ने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए पार्टी का इस्तेमाल किया है।


शोएब शाहीन

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान और पूर्व पाक प्रधानमंत्री इमरान खान पर देशविरोधी गतिविधियों में शामिल होने व भ्रष्टाचार जैसे मामले चल रहे हैं।

पीटीआई के बैन पर पार्टी के सीनियर लीडर शोएब शाहीन ने कहा कि, यह लोग बौखलाहट का शिकार हैं, इनको समझ आ चुका है कि इनके हाथ से गेम निकल चुका है, इनको नकार दिया गया है और इनके पास कुछ नहीं है। इन्होंने कैबिनेट के फैसले से पहले ही अपना फैसला सुना दिया है। कैबिनेट के बिना ये अपना फैसला सुनाने वाले कौन होते हैं?

बैन पर बात करते हुए आम लोगों का कहना है कि पीटीआई की सोच काे आप भले ही पसंद न करते हों, लेकिन पार्टी पर बैन लगाना उचित नहीं है। राजनीतिक पार्टियों को मिल बैठकर आपस में मामले को हल करना चाहिए, वरना बाहरी ताकतें हस्तक्षेप करती रहेंगी।

लोगों ने कहा कि पाकिस्तान में पहले भी जिन पर बैन लगाया था, उनको पूरी तरह खत्म नहीं किया जा सका। बैन लगाने से पार्टी को लोगों के दिलों से खत्म नहीं किया जा सकता। ये फैसला गलत है और पार्टी को अपना विचार व्यक्त करने का अधिकार है। पाबंदी लगानेे का फैसला सही नहीं है।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment