Israel-Hamas War : गाजा में स्कूल पर इजरायली हमले में 12 फिलिस्तीनियों की मौत

Last Updated 15 Jul 2024 07:51:47 AM IST

सेंट्रल गाजा में एक स्कूल पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 12 फिलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। इस स्कूल में विस्थापित लोग रह रहे थे।


Israel-Hamas War

सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इजरायली विमानों ने नुसेरात शरणार्थी शिविर में मिसाइल से बमबारी की, जिसे संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी फॉर फिलिस्तीन रिफ्यूजीज इन द नियर ईस्ट (यूएनआरडब्ल्यूए) द्वारा संचालित किया जाता है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित कुछ वीडियो फुटेज में स्कूल पर बमबारी दिखाई गई है, इसमें स्कूल के कुछ हिस्से नष्ट हो गए।

इस हमले पर इजरायली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई।

यूएनआरडब्ल्यूए ने इजरायली हमले की निंदा की और जोर देकर कहा कि गाजा में कोई सुरक्षित जगह नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के सलाहकार अदनान अबू हस्ना ने सिन्हुआ को बताया, "संयुक्त राष्ट्र एजेंसी अपने काम की जगह के बारे में जानकारी रोजाना इजरायली सेना को भेजती है, फिर भी सेना इसे और संयुक्त राष्ट्र दफ्तर को निशाना बनाती है।"

इससे एक दिन पहले खान यूनिस के मावासी क्षेत्र में विस्थापित लोगों के तंबुओं पर बमबारी में कम से कम 90 फिलिस्तीनी मारे गए और 300 अन्य घायल हो गए थे, जिनमें से अधिकांश महिलाएं और बच्चे थे।

इधर, इजराइली सुरक्षा बलों ने पुष्टि की है कि उसने गाजा पट्टी में हवाई हमलों में हमास के खान यूनिस ब्रिगेड के कमांडर राफा सलामेह को मार गिराया।

एक बयान में, इजराइली सेना और शिन बेट आंतरिक सुरक्षा एजेंसी ने रविवार को कहा कि सलामेह खान यूनिस के क्षेत्र में मारा गया।

इजरायली मीडिया ने बताया कि खान यूनिस हमले में हमास के सैन्य विंग के कमांडर मोहम्मद डेफ और सलामेह इजरायली हवाई हमले के निशाने पर थे।

सेना ने कहा, "सलामेह 7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा पर हमास के हमले के "मास्टरमाइंडों में से एक" था।

सलामेह 1990 के दशक की शुरुआत में हमास में शामिल हो गया था।

सेना ने कहा कि 2016 में उसे खान यूनिस ब्रिगेड का कमांडर नियुक्त किया गया था, और वह खान यूनिस क्षेत्र से इजरायली की ओर मिसाइल लॉन्च करने और सुरंगों के संचालन की देखरेख करता था।

 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
गाजा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment