'विवेक का आकर्षण बढ़ रहा है': विवेक रामास्वामी के समर्थन में उतरे मस्क

Last Updated 24 Aug 2023 04:09:40 PM IST

अरबपति एलन मस्क ने एक बार फिर विवेक रामास्वामी की प्रशंसा की और कहा कि उनका "आकर्षण तेजी से बढ़ रहा है"। उनका यह बयान भारतीय-अमेरिकी उद्यमी के 2024 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन के लिए विस्कॉन्सिन में उनकी पहली राजनीतिक बहस के बाद आया है।


भारतीय-अमेरिकी उद्यमी विवेक रामास्वामी

मस्क ने गुरुवार को पत्रकार और तकनीकी उद्यमी ब्रायन क्रैसेनस्टीन द्वारा एक्स पर साझा किए गए एक पोस्ट और वीडियो के जवाब में कहा, "विवेक तेजी से आकर्षक हो रहे हैं।"

टेक अरबपति ने करीब एक सप्ताह पहले भी टॉक शो होस्ट टकर कार्लसन के साथ रामास्वामी के साक्षात्कार के बाद 38 वर्षीय रामास्वामी को "बहुत आशाजनक उम्मीदवार" बताया था।

मस्क के जवाब में, क्रैसेनस्टीन ने लिखा: "मुझे नहीं लगता कि उसने बुरा किया है। मुझे लगता है कि उसकी जलवायु परिवर्तन की विचारधारा उसे नुकसान पहुंचाएगी। यहां तक कि रिपब्लिकन को भी एहसास है कि जलवायु परिवर्तन वास्तविक है, भले ही वे उसे उतना अनिवार्य न मानते हों।"

बहस में, रामास्वामी ने जलवायु परिवर्तन को एक छलावा बताया और वाशिंगटन के कार्बन-विरोधी एजेंडे की आलोचना की।

क्रिस्टी ने बहस के दौरान रामास्वामी पर हमला बोला और रामास्वामी को "शौकिया" ओबामा कहा और उन्हें चैटजीपीटी की तरह बताया।

क्रिस्टी ने फॉक्स न्यूज के मॉडरेटर ब्रेट बायर से कहा, "मैं आज रात पहले ही उस आदमी को देख चुकी हूं जो चैटजीपीटी जैसा लगता है।"

क्रिस्टी के जवाब में रामास्वामी ने कहा: "मुझे वैसे ही गले लगाओ जैसे तुमने ओबामा को लगाया था, और तुम मुझे चुनने में वैसे ही मदद करोगी जैसे तुमने ओबामा को किया था।"

रामास्वामी, जो सबसे कम उम्र के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं, ने फरवरी में एक बाहरी व्यक्ति के रूप में अब भीड़भाड़ वाले रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन प्रतियोगिता में प्रवेश किया।

उनका मानना ​​है कि 2024 में व्हाइट हाउस में एक "बाहरी व्यक्ति" का समय आ गया है, और चुनाव में दूसरे नंबर पर प्रतिद्वंद्वी रॉन डेसेंटिस के साथ लगभग बराबरी पर हैं। उन्होंने साथी भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली और पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस को हराया है।

पहली बार राजनीति में आए रामास्वामी ने कहा है कि अगर वह 2024 के लिए राष्ट्रपति पद का नामांकन नहीं जीतते हैं तो वह उपराष्ट्रपति पद का प्रस्ताव ठुकरा देंगे।

आईएएनएस
न्यूयॉर्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment