'दो बार सोचें': डेल्टा वेरिएंट को लेकर बाइडन ने अमेरिकियों से टीकाकरण का अनुरोध किया

Last Updated 07 Jul 2021 02:31:55 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन युवा अमेरिकियों से 'दो बार सोचने' और टीका लगवाने का अनुरोध कर रहे हैं। अमेरिका के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतर 50 फीसदी कोरोना के मामले डेल्टा वेरिएंट से संबंधित सामने आ रहे हैं।


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (File photo)

बाइडन ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में गर्मियों के महीनों में टीकाकरण को बढ़ावा देने की तात्कालिकता का संकेत देते हुए कहा, "मुझे लगता है कि इससे हर किसी को दो बार सोचना चाहिए, और इसे विशेष रूप से युवा लोगों के बीच पुनर्विचार करना चाहिए।"

व्हाइट हाउस के आंकड़ों के अनुसार, अब तक, 182 मिलियन से अधिक अमेरिकियों को कम से कम एक शॉट मिला है, जिसमें लगभग 90 प्रतिशत वरिष्ठ और 27 वर्ष से अधिक आयु के 70 प्रतिशत वयस्क शामिल हैं। जनवरी से अब तक कोविड के मामलों और मौतों में 90 प्रतिशत की कमी आई है।



व्हाइट हाउस कोविड प्रतिक्रिया टीम अब अपना ध्यान परिवार के डॉक्टरों को टीके लगाने पर केंद्रित कर रही है जो युवा लोगों की सेवा करते हैं। बाइडन को उम्मीद है कि लोगों से मिलने के इस ²ष्टिकोण से 12 से 18 वर्ष की आयु के किशोरों को बैक-टू-स्कूल चेक-अप या स्पोर्ट्स फिजिकल के लिए टीकाकरण प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

बाइडन ने अमेरिकियों को याद दिलाया कि इस साल मई के बाद से, अमेरिका में लगभग हर कोविड -19 अस्पताल में भर्ती और मृत्यु असंबद्ध लोगों में से है।

बाइडन ने कहा "तो, कृपया अभी टीका लगवाएं। यह काम करता है। यह मु़फ्त है। और यह कभी आसान नहीं रहा है, और यह कभी भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहा है। इसे अभी करें - अपने लिए और उन लोगों के लिए जिनकी आप परवाह करते हैं; अपने पड़ोस के लिए; अपने देश के लिए। यह सुनने में अटपटा लगता है, लेकिन यह देशभक्ति की बात है।"

पिछले हफ्ते प्रकाशित वाशिंगटन पोस्ट-एबीसी न्यूज पोल के अनुसार, लगभग 10 में से 3 अमेरिकियों का कहना है कि उनके टीकाकरण की संभावना नहीं है। उसी पोल में, 10 में से 2 ने कहा कि उन्हें निश्चित रूप से शॉट नहीं मिलेगा।

दुनिया के सबसे ज्यादा कोविड मामले और मौतों के लिए अमेरिका का पहला नंबर है। जॉन्स हॉपकिन्स कोविड -19 डैशबोर्ड के अनुसार, वायरस अकेले अमेरिका में 605,887 मौतों के लिए जिम्मेदार है, क्योंकि यह जनवरी 2020 में देश के पश्चिमी तट पर आया था।

आईएएनएस
न्यूयॉर्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment