ब्रिटेन के CDS जनरल सर कार्टर से मिले सेना प्रमुख जनरल नरवणे

Last Updated 06 Jul 2021 11:53:36 AM IST

सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने ब्रिटेन के सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल सर निकोलस कार्टर से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग पर विचार साझा किए।


ब्रिटेन के CDS से मिले सेना प्रमुख नरवणे (file photo)

ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग ने एक बयान में बताया कि जनरल नरवणे पांच जुलाई को ब्रिटेन की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे। यूरोपीय देशों की अपनी यात्रा के तहत ब्रिटेन दौरे के दौरान नरवणे का देश के रक्षा मंत्री बेन वालेस और चीफ ऑफ जनरल स्टाफ जनरल सर मार्क कार्लटन-स्मिथ से मुलाकात का भी कार्यक्रम है।

भारतीय सेना के अतिरिक्त जनसूचना महानिदेशालय ने मंगलवार को ट्वीट किया, “सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, सीडीएस, जनरल सर निकोलस कार्टर से बातचीत की और द्विपक्षीय रक्षा सहयोग पर विचारों का आदान-प्रदान किया।”

इससे पहले जनरल नरवणे ने ब्रिटिश सेना द्वारा किए गए उनके स्वागत के तहत हॉर्स गार्ड्स परेड स्क्वायर पर ग्रेनेडियर गार्ड्स द्वारा दिए गए गॉर्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया। जनरल नरवणे ब्रिटिश सेना की विभिन्न इकाइयों का दौरा करेंगे और परस्पर हितों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

अपने यूरोप दौरे के दूसरे चरण में बुधवार और बृहस्पतिवार को जनरल नरवणे इटली की सेना के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ और चीफ ऑफ स्टाफ से महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे।

भारतीय सेना ने दौरे से पूर्व जारी किए गए एक बयान में कहा था, “इसके अलावा, सेना प्रमुख प्रसिद्ध शहर कैसिनो में भारतीय सेना स्मारक का उद्घाटन करेंगे और उन्हें रोम में इतालवी सेना के काउंटर आईईडी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस द्वारा भी जानकारी दी जाएगी।”

भाषा
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment