Sawan Last Somwar 2024: सावन का आखिरी सोमवार आज, काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

Last Updated 19 Aug 2024 09:08:26 AM IST

Sawan Last Somwar 2024: सावन के 5वें और आखिरी सोमवार के दिन शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। सुबह से ही भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए मंदिरों की लाइन में भक्त दिखे।


सावन के आखिरी सोमवार पर काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए उमड़ी भक्तों की भारी भीड़

कुछ ऐसी ही झलक उत्तर प्रदेश के काशी विश्वनाथ मंदिर में देखने को मिली। काशी विश्वनाथ मंदिर में बड़ी संख्या में शिव भक्त पहुंचे। यहां देर रात से भक्तों के आने का सिलसिला जारी रहा। यहां मंगला आरती के बाद भक्तों ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए।

इधर, श्रद्धालु की भारी भीड़ को देखते हुए बैरिकेडिंग की गई। बताया गया कि तीन प्रमुख द्वारों से भक्तों को दर्शन पूजन कराया गया। भक्तों ने बाबा के दर्शन के साथ ही साथ माता पार्वती, भगवान गणेश के भी दर्शन किए। मंदिर का पूरा परिसर हर-हर महादेव  से गूंजता रहा।   

बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए पंजाब से पहुंची सीमा सोढ़ी ने कहा कि यहां आकर मन प्रसन्न हो गया है। यहां भक्तों की भारी भीड़ के बावजूद अच्छे से दर्शन हुए हैं। हम परिवार के साथ यहां पर आए हैं। बहुत अच्छा लग रहा है, यहां पर प्रशासन द्वारा अच्छे से व्यवस्था की गई है।

लखनऊ से बाबा के दर्शन करने पहुंचे कमलकांत मिश्रा ने कहा कि यहां बहुत भीड़ है। समय लगा है, लाइन में लगे रहे। लेकिन, दर्शन बहुत अच्छे से हुआ है। प्रशासन ने उचित व्यवस्था की हुई थी। जिससे किसी भी भक्त को दर्शन के दौरान परेशानी न हो।

रमेश चंद शर्मा ने कहा कि यहां की आस्था देखते ही बनती है। यहां का माहौल भक्तिमय है। यहां आने वाले लोगों में बाबा का विश्वास है। किसी भी भक्त को कोई परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन के द्वारा उचित प्रबंध किए गए हैं। लाइन में लगे सभी भक्तों का अच्छे से दर्शन हो रहा है।

बता दें कि यह सावन 5 सोमवार का था। सावन के प्रत्येक सोमवार को बाबा का दर्शन करने के लिए भारी संख्या में भक्तों की भारी भीड़ जुटी।

आईएएनएस
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment