KBC 16: कौन बनेगा करोड़पति 16 का शुभारंभ, इमोशनल हुए महानायक अमिताभ बच्चन

Last Updated 13 Aug 2024 11:36:24 AM IST

Kaun Banega Crorepati 16: कौन बनेगा करोड़पति की शुरूआत हर बार की तरह इस बार भी बेहद उत्साह के साथ शुरू हुआ। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने 16वें सीजन का अपनी दमदार आवाज में शानदार आगाज किया।


'कौन बनेगा करोड़पति सीजन' 16 का प्रीमियर कल यानि सोमवार(12 अगस्त) रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर हुआ। शो के पहले एपिसोड में बिग बी ने अपने अनोखे अंदाज में दर्शकों का स्वागत किया।

कौन बनेगा करोड़पति 16 एक बार फिर से धूम मचाने आ गया है। हमेंशा की तरह इस बार भी शो के होस्ट बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ही हैं। शो ने अपने पहले एपिसोड से ही दर्शकों का दिल जीत लिया है।

दर्शकों को 'केबीसी 16' के पहले एपिसोड में काफी कुछ नया देखने को मिला।

टीवी के फेमस क्वविज शो में बिग बी ने इस बार कंटेस्टेंट को ‘सुपर सवाल’ और 'दोगुनास्त्र' की सौगात दी है। जिसकी मदद से कंटेस्टेंट अपनी जीती हुई रकम दोगुनी कर सकता है। खिलाड़ी को ये तब मिलता है जब वह अपना पहला पड़ाव पार करने के बाद सुपर संदूक सवाल का सही जवाब देता है। वह इसका इस्तेमाल 10वें प्रश्न तक कर सकता है।

इसी के साथ खेल की शुरुआत में पहले कंटेस्टेंट गुजरात के उत्कर्ष बख्शी को अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। अमिताभ बच्चन ने पहले उत्कर्ष बख्शी के बारे में कुछ बातें कीं और फिर उत्कर्ष को सारे नियम समझाते हुए सवालों का दौर शुरू किया।

उत्कर्ष ने 12वें प्रश्न तक सभी सवालों के सही जवाब दिए और 10वें प्रश्न पर 'दोगुनास्त्र' लाइफलाइन का इस्तेमाल कर जीती हुई रकम को डबल भी कर लिया। लेकिन उनकी सुई महाभारत से जुड़े 13वें प्रश्न पर आकर अटक गई।

इस सवाल पर दो लाइफलाइन का इस्तेमाल करने के बाद भी उत्कर्ष ने गलत जवाब दिया और 25 लाख जीतने का मौका हार गए। जिसके बाद उन्हे सिर्फ 3 लाख 20 हजार लेकर इस शो को अलविदा कहना पड़ा।

 



क्या था महाभारत से जुड़ा 13वा प्रश्न?
महाभारत के अनुसार किस भगवान ने अम्बा को एक माला भेंट की थी और कहा था कि जो इसे पहनेगा वह भीष्म को मारेगा?

    1. भगवान शिव
    2. भगवान कार्तिकेय
    3. भगवान इंद्र
    4. भगवान वायु

क्या था सवाल का सही जवाब? 
इसका सही जवाब है भगवान कार्तिकेय, दरअसल महाभारत के अनुसार जिस भगवान ने अम्बा को एक माला भेंट की थी और कहा था कि जो इसे पहनेगा वह भीष्म को मारेगा वह भगवान कार्तिकेय थे। 

कौन बनेगा करोड़पति के इस नए सीजन की शुरुआत से ही TRP चार्ट्स पर इसका असर देखा जा रहा है। शो के पहले ही एपिसोड ने दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए एक शानदार शुरुआत की है। 

इस शो को फैंस सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी टीवी पर देख सकते हैं। उम्मीद करते हैं कि यह सीजन भी पहले की तरह सुपरहिट साबित होगा।

 

समय लाईव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment