डीयू ने शुरू किया नया कोर्स 'एमए लाइफ लांग लर्निग एंड एक्सटेंशन'

Last Updated 15 Apr 2014 02:58:41 PM IST

नए कोर्स 'एमए लाइफ लांग लर्निग एंड एक्सटेंशन' के संबंध में सूचनाओं और स्पष्टीकरण के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन ने विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों और अध्यापकों को 15 से 18 अप्रैल के बीच 3 से 5 बजे के बीच बुलाया है.


डीयू ने शुरू किया नया कोर्स (फाइल फोटो)

दिल्ली यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ अडल्ट, कन्टिन्यूइंग एंड एक्सटेंशन ने एमए लेवल पर ये नया कोर्स शुरू किया है. इस दौरान संबंधित कोर्स के अध्यापकों और शोध छात्रों से भी मुलाकात की जा सकती है.

इस कोर्स के बारे में विस्तृत जानकारी दिल्ली विश्वविधालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है.

यूनिवर्सिटी में इस समय पीजी कोर्सेज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस चल रहा है, एमए के इस कोर्स में भी बाकी पीजी कोर्सेज की तरह 18 अप्रैल तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है.

डिपार्टमेंट के हेड डॉ. राजेश ने बताया कि एमए का यह नया कोर्स रोजगार के अवसरों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

इस कोर्स को करने वाले विद्यार्थियों के लिए न केवल देश में, बल्कि विदेश में भी रोजगार की संभावनाएं उपलब्ध रहेंगी. इस कोर्स का उद्देश्य प्रोफेशनल मैनपावर में औपचारिक और अनौपचारिक तरीके से इजाफा करना है.

जो स्टूडेंट्स टीचिंग लाइन में जाना चाहते हैं, वे एमए के बाद एमफिल और पीएचडी कर सकते हैं. इसके अलावा इस कोर्स को करने के बाद कॉरपोरेट सेक्टर में भी जॉब मिल सकेगी.
 
गवर्नमेंट सेक्टर, डाइट, एससीईआरटी, एनजीओ और रिसर्च इंस्टिट्यूशन में भी जॉब के बेहतर चांस होंगे. डॉ. राजेश ने बताया कि इस कोर्स की खासियत यह होगी कि यह कोर्स इंटरएक्टिव मोड में होगा. ऑनलाइन स्टडी मटीरियल भी होगा.

जॉब मार्केट की डिमांड को ध्यान में रखते हुए कोर्स करिकुलम तैयार किया गया है. डीयू की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment