Stock Market Opening: आरबीआई पॉलिसी से पहले शेयर बाजार तेजी के साथ खुला

Last Updated 09 Oct 2024 10:03:09 AM IST

भारतीय शेयर बाजार बुधवार को तेजी के साथ खुला। बाजार में चौतरफा खरीदारी देखी जा रही है।


सुबह 9:32 पर सेंसेक्स 119 अंक या 0.14 प्रतिशत की तेजी के साथ 81,754 और निफ्टी 48 अंक या 0.19 प्रतिशत की बढ़त के साथ 25,061 पर था।

बाजार का रुझान सकारात्मक बना हुआ है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 1,855 शेयर हरे निशान और 396 शेयर लाल निशान में थे।

सेंसेक्स पैक में टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, विप्रो, भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, बजाज फिनसर्व, एक्सिस बैंक, टीसीएस और इंफोसिस टॉप गेनर्स थे। आईटीसी, नेस्ले, रिलायंस, जेएसडब्ल्यू स्टील, कोटक महिंद्रा बैंक, एनटीपीसी, एचयूएल, एलएंडटी और आईसीआईसीआई बैंक टॉप लूजर्स थे।

सुबह 10 बजे आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास की ओर से ब्याज दर पर एमपीसी के फैसले का ऐलान किया जाएगा। फिलहाल रेपो रेट 6.5 प्रतिशत है। जानकारों के मुताबिक, केंद्रीय बैंक इसे यथावत रख सकता है।

एशिया के बाजारों में मिलाजुला कारोबार हो रहा है। टोक्यो और बैंकॉक के बाजारों में तेजी है, जबकि शंघाई, हांगकांग, जकार्ता और सोल के बाजार लाल निशान में है। अमेरिकी शेयर बाजार मंगलवार को हरे निशान में बंद हु्ए।

स्टॉक्सकार्ट में सलाहकार सागर शिंदे ने कहा कि बाजार में मंगलवार के सत्र में रिकवरी के बाद भी निफ्टी और सेंसेक्स दोनों शॉर्ट टर्म एवरेज के नीचे बने हुए हैं। निफ्टी में 25,100, 25,200 और 25,300 एक महत्वपूर्ण रुकावट का स्तर है। इन स्तरों के आसपास बाजार में गिरावट आ सकती है।

बाजार के जानकारों का कहना है कि बीजेपी की हरियाणा में जीत से बाजार को सपोर्ट मिला है। आरबीआई एमपीसी में मौद्रिक नीति रुख का अकोमोडेशन से न्यूट्रल रखने की उम्मीद से भी बाजार में तेजी आई है । हालांकि, आज आने वाली मौद्रिक नीति में खाद्य उत्पादों महंगाई के कारण रेपो रेट में कटौती की उम्मीद कम है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment