प्रज्जवल रेवन्ना को कड़ी चेतावनी

Last Updated 25 May 2024 12:37:10 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री व जनता दल (सेकुलर) के संरक्षक एचडी देवगौड़ा ने अपने पोते व दल क निलंबित सांसद प्रज्जवल रेवन्ना को कड़ी चेतावनी दी है।


प्रज्जवल रेवन्ना को कड़ी चेतावनी

सेक्स स्कैंडल के आरोपी पोते से उन्होंने देश वापस आने और जांच का सामना करने को कहा। साथ ही स्पष्ट किया कि इस मामले में उनके या परिवार के किसी सदस्य की तरफ से किसी तरह की दखलंदाजी नहीं करेगा।

प्रज्जवल पर यौन शोषण के कई आरोप हैं, जिनके कारण वह अप्रैल के अंत में कथित रूप से जर्मनी भाग गया था। देवगौड़ा ने स्पष्ट रूप से यह भी कहा कि अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसे सख्त से सख्त सजा दी जाए। उन्होंने कहा, मैं अनुरोध नहीं कर रहा हूं बल्कि चेतावनी दे रहा हूं।

देश के तीसरे सबसे कम उम्र के सांसद होने का रुतबा प्राप्त प्रज्जवल ने 2019 में अपने दादा की हार से दुखी होकर उनके लिए इस्तीफा देने का ऐलान किया था। आज वही दादा प्रज्जवल के कारनामों से दुखी होकर चेतावनी देने को मजबूर हो गए। आहत देवेगौड़ा ने कहा कि इस तकलीफ व झटके से बाहर आने में काफी वक्त लगा। साथ इन गतिविधियों के विषय में ना मालूम होने की बात करते हुए उन्होंने बचाव की इच्छा न होने की बात भी की।

उधर कर्नाटक सरकार ने विदेश मंत्रालय से रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने की भी गुजारिश की है। जैसा कि रेवन्ना अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के कुछ ही घंटों पहले उनके अश्लील वीडियो वायरल होते ही, देश छोड़ कर भाग गए थे।

देश में आम चुनाव हो रहे हैं और रेवन्ना एनडीए के हासन से उम्मीदवार हैं। इसलिए विपक्ष द्वारा लगातार निशाना बनाया जा रहा है। नि:संदेह देवगौड़ा की चेतावनी से समझा जा सकता है कि उन पर चौतरफा दबाव पड़ रहा होगा।

सिलसिलेवार यौन शोषणों के आरोपों से पीढ़ियों की राजनीतिक विरासत को धूमिल करने वाले पोते के प्रति देवगौड़ा का क्षोभ समझा जा सकता है। वे देश के प्रधानमंत्री जैसे सम्मानित पद पर रहे हैं, उन्हें अहसास होगा कि इससे न सिर्फ उनके दल की बल्कि देश की छवि भी धूमिल हो रही है।

सांसदों के चरित्र पर पहले भी कीचड़ उछलता रहा है। मगर इस मामले में पीड़ितों ने सामने आकर दोषी का नमा लेने जैसा दुष्साहस किया है। जांच में यह सही पाया जाता है तो जैसा कि देवगौड़ा ने कहा, आरोपी को कड़ी सजा देकर उदाहरण निश्चित करना होगा ताकि भविष्य में सार्वजनिक जीवन में रहने वाले ऐसे अपराधी न साबित हों।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment