खेल, निकाह और खुला

Last Updated 22 Jan 2024 01:23:47 PM IST

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक को तलाक दे दिया है। 2010 में मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मलिक के साथ निकाह किया था। बीते दो सालों से दोनों के दरम्यान आई दरार को लेकर मीडिया में तरह-तरह की खबरें आ रही थीं।


खेल, निकाह और खुला

यह मलिक का तीसरा निकाह है जिसने मिर्जा को तलाक दिए बगैर ही शादी कर ली। इसलिए सानिया की तरफ से खुला दिया गया। इस्लाम में यह औरत की तरफ से शादी खत्म करने की विशेष व्यवस्था है, जिसमें बीवी को मेहर की तय रकम व अन्य अधिकार छोड़ने पड़ सकते हैं। मेहर निकाह के वक्त तय की गई वह रकम है, जो तलाक के दौरान शौहर को चुकानी होती है। खुला का कुरान व हदीस में जिक्र है। मलिक तकरीबन ढाई सौ करोड़ रुपए के मालिक बताए जाते हैं।

खुद सानिया भी सवा दो सौ करोड़ की मालकिन हैं। यहां झगड़ा पैसों से ज्यादा शादी में भरोसे का है। मिर्जा से शादी करने के पहले ही मलिक भारत की ही आयशा सिद्दीकी से निकाह में थे। सिद्दीकी के अचानक मीडिया के सामने आने पर वह पहले तो मुकर गए मगर बाद में चोरी-चुपके तलाक लिया गया। बताते हैं, सिद्दीकी को पंद्रह करोड़ रुपये की रकम चुका कर रिश्ता खत्म किया गया था। शादी के आठ साल बाद दोनों को बेटा हुआ जो अब सानिया के साथ है।

अब शोएब ने पाकिस्तानी टीवी कलाकार सना जावेद से लंबे अफेयर के बाद निकाह कर लिया। सना भी तलाकशुदा है। 2020 में उसने उमैर जसवाल से निकाह किया था, जो थोड़े ही समय में टूट गया। शोएब के सोशल साइट्स अकाउंट से लगातार सानिया के साथ रिश्तों में खटास आने के संकेत मिल रहे थे। बेटे के जन्म दिन की तस्वीरों में अकेले सानिया को देख कर भी कयास लगाए गए थे। चूंकि अपनी शादी की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शोएब ने पहले लगाई तो अचानक तलाक के सवाल उठने लगे।

इसलिए सानिया के पिता ने मीडिया को खुला की जानकारी दी जो शोएब के लिए करारा झटका सिद्ध हुआ। इस शादी को लेकर लोगों के मन में पहले ही सवाल थे। मगर मिर्जा भारतीय खिलाड़ी के तौर ही पर खेलती रहीं। रिश्ता कोई हो, उसका टूटना अच्छा नहीं कहा जा सकता। मगर गैर-भरोसेमंद संबंध को ढोते रहने की मजबूरी भी उचित नहीं कही जा सकती। सानिया बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ ही बहुत उम्दा मुकाम भी रखती हैं।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment