Maharashtra Assembly Elections 2024: कांग्रेस-शिवसेना (UBT) के बीच आज तय होगा सीट शेयरिंग फार्मूला: संजय राउत

Last Updated 19 Oct 2024 04:00:05 PM IST

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर पिछले दो दिन से शिवसेना और कांग्रेस के बीच तनातनी चल रही है। इस बीच शिवसेना (UBT) ने बड़ा फैसला लिया है।


उद्धव ठाकरे की पार्टी अब सीधे कांग्रेस आलाकमान से बात करेगी। उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि शनिवार देर रात तक सब कुछ फाइनल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक सीट बंटवारे को लेकर सभी संशय दूर नहीं हो जाते, तब तक बैठक जारी रहेगी।

संजय राउत ने मीडिया को बताया, "कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता आए थे। उनसे हमारी चर्चा हुई। जो भी चर्चा होनी बाकी रह गई है, उस पर फिर से बैठक में चर्चा होगी। बैठक देर रात तक जारी रहेगी। जब तक सारी बातें तय नहीं हो जातीं, बैठक जारी रहेगी। बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर सभी संशय दूर कर दिए जाएंगे। अब तक हमारे गठबंधन में किसी भी दल से किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है।

संजय राउत ने पिछले दिनों कहा था कि गठबंधन में शामिल सभी दलों ने अपने नेताओं के साथ सीट बंटवारे को लेकर सहमति बना ली है। लेकिन महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता निर्णय लेने में सक्षम नहीं हैं। उन्हें बार-बार सूची दिल्ली भेजनी पड़ती है। फिर उन बातों पर चर्चा होती है। ऐसे में निर्णय लेने में देरी हो रही है। एनसीपी और शिवसेना (यूबीटी) के बीच कोई बड़ा मतभेद नहीं है। लेकिन कांग्रेस के साथ कुछ सीटों पर मामला अटका हुआ है।

यह पूछे जाने पर कि क्या महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले के अड़ियल रवैये के कारण सीट शेयरिंग नहीं हो पा रही है, उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता, शिवसेना के साथ इस तरह का रवैया कोई नहीं रख सकता। नाना पटोले हमारे साथी हैं, लेकिन कुछ सीटों पर संशय है, उसे दूर कर लिया जाएगा।"

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना होगी। चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की जाएगी और नामांकन की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर होगी। उन्होंने कहा कि नामांकन 4 नवंबर तक वापस लिए जा सकेंगे।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment