Pat Cummins Takes Break : बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले पैट कमिंस ने क्यों लिया क्रिकेट से ब्रेक?

Last Updated 18 Aug 2024 01:29:43 PM IST

Pat Cummins Takes Break : बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने क्रिकेट से ब्रेक लिया है। इस फैसले के पीछे उनकी रणनीति बड़ी दिलचस्प है।


Pat Cummins Takes Break

वह लगभग 8 हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं और अब सीधे बिल्कुल फ्रेश माइंड के साथ भारत के खिलाफ सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। इस तेज गेंदबाज को कार्यभार प्रबंधन के तहत सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के यूनाइटेड किंगडम के सीमित ओवरों के दौरे के लिए नहीं चुना गया था, जिससे उन्हें 18 महीने से लगातार क्रिकेट खेलने के बाद पर्याप्त ब्रेक मिल सके।

31 वर्षीय खिलाड़ी हाल ही में सैन फ्रांसिस्को यूनाइटेड के साथ अपने पहले मेजर लीग क्रिकेट अभियान के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका से लौटे हैं।

कमिंस के लिए पिछले 18 महीने बहुत मुश्किल भरे रहे हैं। इंग्लैंड में एशेज सीरीज के अंत में कलाई में फ्रैक्चर के बाद, उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज, भारत में विजयी वनडे विश्व कप, पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट, वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, न्यूजीलैंड का टी20 दौरा, ब्लैककैप्स के खिलाफ दो टेस्ट, इंडियन प्रीमियर लीग, कैरिबियन में टी20 विश्व कप और एमएलसी टूर्नामेंट में खेला है।

फॉक्स स्पोर्ट्स ने कमिंस के हवाले से कहा, "मैं लगभग 18 महीने पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से ही लगातार गेंदबाजी कर रहा हूं। इससे मुझे 7 या 8 हफ्तों तक पूरी तरह से गेंदबाजी से दूर रहने का मौका मिलेगा, ताकि शरीर ठीक हो सके और फिर आप फिर से तैयारी शुरू कर सकें।"

उन्होंने आगे कहा कि ब्रेक लेने से चोट लगने की संभावना भी कम रहती है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, जो अब इस साल गर्मियों में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज है, 2017 से भारत के पास है। इस दौरान भारत ने लगातार चार सीरीज जीती है, जिसमें 2018/19 और 2020/21 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर ऐतिहासिक जीत शामिल है। जब ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार ट्रॉफी जीती थी, तब कमिंस ने केवल एक मात्र टेस्ट मैच खेला था।

कमिंस ने कहा, "यह वह ट्रॉफी है जो मैंने पहले नहीं जीती है। यह एक ऐसी ट्रॉफी है जिसे हमारे दल के बहुत से खिलाड़ी नहीं जीत पाए हैं।"

आईएएनएस
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment