ग्वालियर में खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मुकाबला

Last Updated 14 Aug 2024 06:58:45 AM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले टी20 मैच को धर्मशाला से ग्वालियर में आयोजित करने का फैसला किया, जबकि कोलकाता और चेन्नई ने अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 मैचों की अदला-बदली की है।


ग्वालियर में खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मुकाबला

धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चल रहे नवीनीकरण के कार्य को ध्यान में रखकर, बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है। दोनों टीमों के बीच ये मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच, जो पहले 6 अक्टूबर को धर्मशाला में होना था, अब हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा ड्रेसिंग रूम में नवीनीकरण कार्य किए जाने के कारण ग्वालियर में खेला जाएगा।"
इसमें आगे कहा गया है, "ग्वालियर में होने वाला मैच शहर के नए स्टेडियम श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला है और 2010 में ऐतिहासिक भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे के बाद पहला मैच है। इसमें महान सचिन तेंदुलकर वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बने थे।" बांग्लादेश को सितंबर-अक्टूबर में दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने हैं। सीरीज का पहला टेस्ट 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा।

शेड्यूल में एक और बदलाव करते हुए, इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच अब 22 जनवरी, 2025 को कोलकाता में खेला जाएगा, जबकि चेन्नई में 25 जनवरी को दूसरा टी20 होगा। इसके अलावा बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के स्थलों में बदलाव की घोषणा की है। चेन्नई, जिसे मूल रूप से पहले टी20 मैच की मेजबानी करनी थी, अब दूसरे टी20 मैच की मेजबानी करेगा, जबकि कोलकाता पहले की घोषणा के अनुसार दूसरे टी20 मैच की जगह पहले टी20 मैच की मेजबानी करेगा। पहले टी20 मैच (22 जनवरी, 2025) और दूसरे टी20 मैच (25 जनवरी, 2025) की तारीखें वही रहेंगी।"इंग्लैंड को भारत दौरे के दौरान पांच टी20 मुकाबला और तीन वनडे मैच खेलने हैं।

 

 

 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment