IND vs ZIM, T20 Series : 5वें मैच में जीत के इरादे से उतरेगा भारत, नए खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Last Updated 14 Jul 2024 12:03:35 PM IST

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में आज भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच पांचवां और अंतिम टी20 मैच खेला जाएगा। इस सीरिज में भारत पहले ही 3-1 से जीत चुका है।


टीम इंडिया

दूसरी और जिम्बाब्वे भी इस मैच को जीतने के लिए पूरा ज़ोर लगाएंगी।

बता दें कि जिम्बाब्वे पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद अब तक एकजुट प्रदर्शन करने में क़ामयाब नहीं रही और उसे लगातार हार का सामना करना पड़ा।

बेहतरीन फ़ॉर्म में चल रहे ज़िम्बाब्वे के कप्तान सिंकदर रज़ा इस मैच में जीत के साथ टी20 सीरीज़ का अंत करना चाहेंगे।

दूसरी ओर, भारतीय कप्तान शुभमन गिल भी अपनी मजबूत टीम को लेकर आश्वस्त हैं तथा एक और जीत के लिए वे पूरी तरह से तैयार है।

ज़िम्बाब्वे को इस मैच में जीत हासिल करने के लिए और कड़ी टक्कर देने के लिए उनके गेंदबाज़ों को सबसे पहले शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल को आउट करना होगा।

गिल ने इस सीरीज़ में 52.33 की बेहतरीन औसत से अब तक कुल 153 रन बनाए हैं। गिल इस सीरिज में काफ़ी सूझ-बूझ के साथ काफ़ी टिक कर बल्लेबाज़ी करने का प्रयास कर रहे हैं।

शस्वी जायसवाल ने पिछले मैच में धमाकेदार 93 रन की पारी खेलकर दिखा दिया है कि वे कितने खतरनाक हो सकते हैं, इसलिए जायसवाल पर जिम्बाब्वे की पैनी नजर रहेगी और आउट करने की कोशिश करेंगे।

टूर्नामेंट में भारत 3-1 से पहले ही आगे है और चौथी जीत के लिए भी आश्वस्त दिख रहा है, ऐसे में कुछ युवा खिलाड़ियों का डेब्यू हो सकता है।

इस सीरिज में हर्षित देशपांडे और तुषार देशपांडे को अभी  तक एक भी मौका नहीं मिला, लेकिन आज उन्हें डेब्यू करने का मौक़ा मिल सकता है और साथ ही जितेश शर्मा को भी आज के मैच में शामिल किये जाने की संभावना है।

सुरेन्द्र देशवाल
हरारे


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment