IND vs SA, T20 World Cup Final: PM Modi सहित राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और खेल सितारों ने दी टीम इंडिया को बधाई

Last Updated 30 Jun 2024 06:14:24 AM IST

IND vs SA, T20 World Cup Final: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कैबिनेट सहयोगियों, राजनेताओं, मशहूर हस्तियों, खेल सितारों और पूर्व क्रिकेटरों ने टीम इंडिया को टी20 विश्व कप 2024 जीतने पर बधाई दी।


टीम इंडिया को पीएम मोदी ने दी बधाई।

टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को बारबाडोस में सात रन से हराकर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में खिताबी जीत हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप जीतने के लिए 30 गेंदों पर 30 रनों की जरूरत थी। लेकिन हार्दिक पांड्या के 3-20 और जसप्रीत बुमराह के 2-18 ने नाबाद भारत को शनिवार को केंसिंग्टन ओवल में सात रन की जीत के साथ सबसे छोटे प्रारूप में अपना दूसरा खिताब जीतने में मदद की।

करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने 59 गेंदों में 76 रनों की पारी खेलकर अपने खराब प्रदर्शन को खत्म किया और भारत को 176/7 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की। जवाब में, दक्षिण अफ्रीका लक्ष्य का पीछा करने की पूरी कोशिश कर रहा था। लेकिन हार्दिक ने हेनरिक क्लासेन को आउट करके भारत को मैच में वापस आने के लिए प्रेरित किया और 11 साल के लंबे वैश्विक ट्रॉफी सूखे को समाप्त करने के लिए दक्षिण अफ्रीका को 169/8 पर रोक दिया।

पीएम मोदी का वीडियो संदेश

पीएम मोदी ने एक वीडियो संदेश में भारतीय टीम को जीत की बधाई देते हुए कहा,"आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में इस शानदार जीत पर सभी देशवासियों की ओर से टीम इंडिया को बधाई। आज 140 करोड़ भारतीयों को आपके प्रदर्शन पर गर्व महसूस हो रहा होगा। आपने खेल के मैदान में विश्व कप जीता लेकिन प्रतियोगिता में आपके प्रदर्शन ने करोड़ों भारतीय नागरिकों के दिलों पर कब्जा कर लिया।"

हमारे देश के लिए एक गौरवशाली क्षण

गृह मंत्री अमित शाह ने इसे "हमारे देश के लिए एक गौरवशाली क्षण" बताया। उन्होंने एक्स पर अपने संदेश में लिखा, "हमारे खिलाड़ियों ने पूरे #टी20 वर्ल्ड कप में बेजोड़ टीम भावना और खेल भावना के साथ शानदार प्रदर्शन किया। उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि पर देश गर्व से सराबोर है।"

हमारे निडर बल्लेबाजों ने मंच पर आग लगा दी

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "हमारे निडर बल्लेबाजों, जिन्होंने मंच पर आग लगा दी, हमारे गेंदबाजों के अथक प्रयासों, जिन्होंने हमारे सम्मान की रक्षा की, के शानदार प्रदर्शन के साथ, यह जीत वास्तव में ऐतिहासिक है।"

पूरा देश उल्लेखनीय जीत के जश्न में

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, ''पूरा देश इस उल्लेखनीय जीत का जश्न मना रहा है।''

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भी दी बधाई

पाकिस्तान क्रिकेटर हसन अली सीमा पार से भारतीय टीम को खिताब जीतने पर बधाई देने वाले पहले व्यक्ति थे।

उन्होंने एक्स पर लिखा, "क्या मैच, क्या फाइनल!! #टी20 वर्ल्डकप जीतने पर भारत को बधाई। और फाइनल तक अजेय रहने के लिए दक्षिण अफ्रीका को सलाम, आप लोग इससे सिर्फ एक इंच दूर थे।"

भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने कहा, "टीम इंडिया को बधाई! शानदार जीत।"

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा, "प्रतिभा और समर्पण के प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मैन इन ब्लू को बहुत-बहुत बधाई। विराट कोहली, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह मैच में चमके। हर भारतीय को इस अविश्वसनीय जीत पर गर्व है।"

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने टीम को इस शानदार जीत पर बधाई दी।"फिर से टी20 विश्व चैंपियन! क्या खेल है। बधाई हो, #टीमइंडिया!"

मशहूर हस्तियों में बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख, अनिल कपूर, रश्मिका मंधाना और हुमा कुरैशी ने सोशल मीडिया पर भारतीय टीम को रोमांचक जीत की बधाई दी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment