पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय माजरेकर ने कहा- Bumrah का प्लेइंग-11 में शामिल रहना भारत के लिए वरदान

Last Updated 22 Jun 2024 08:46:39 AM IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बारबाडोस में टी20 विश्व कप सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ (3-7) के आंकड़े के साथ शानदार गेंदबाजी के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर सराहना की।


तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

भारत ने सुपर-8 अभियान की शानदार शुरुआत अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर की।

मांजरेकर ने प्लेइंग-11 में बुमराह के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम भाग्यशाली है कि उनकी टीम में बुमराह जैसा दमदार गेंदबाज अंतिम 11 में शामिल किया गया।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने जीत के लिए अफगानिस्तान को 182 रनों का लक्ष्य देने के बाद बुमराह और अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट झटक लिए और फिर बचा कुचा काम कुलदीप यादव ने दो विकेट लेकर किया। इस तरह अफगानिस्तान को 20 ओवर में  मात्र134 रनों पर समेट कर रख दिया।

मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो टाइमआउट शो में कहा, " ऐसे कई मैच रहे, जब उन्होंने बाउंड्री नहीं दी। बुमराह और कुछ अन्य तेज गेंदबाजों के बीच का अंतर देखिए। वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के भी थे, लेकिन मेरा मतलब है कि वे और भी बेहतर दिख रहे हैं। जब आप दुनिया भर के सभी शीर्ष श्रेणी के गेंदबाजों को देखते हैं। उनके और बुमराह के बीच बहुत बड़ा अंतर है। टीम इंडिया बहुत भाग्यशाली है कि वे आपकी प्लेइंग 11 में हैं।"

बुमराह के पास प्रत्येक बल्लेबाज के लिए एक योजना है, इस बात को पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भी स्वीकार किया।  कुम्बले का कहना है कि बुमराह अपनी गेंदबाजी में विविधताओं का बहुत ही चतुराई से उपयोग करते हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment