VIDEO: काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे दिग्‍गज क्रिकेटर, सचिन तेंदुलकर ने किया बाबा का अभ‍िषेक

Last Updated 23 Sep 2023 03:01:54 PM IST

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, बीसीसीआई चीफ रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह और दिलीप वेंगसरकर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में भाग लेने के लिए वाराणसी पहुंचे हैं।


पूर्व क्रिकेटर्स ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन भी किए हैं।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर शनिवार को काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा के दरबार में पूजा-पाठ की। बाबा के धाम में सचिन लाल कुर्ते में पहुंचे थे। इस मौके पर उनके साथ सुनील गावस्कर, कपिलदेव, रवि शास्त्री समेत अन्य पूर्व क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।


सचिन तेंदुलकर और रवि शास्त्री एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ के लिए रवाना हुए और बाबा विश्वनाथ के दरबार में पूजा की। काशी विश्वनाथ धाम में सचिन तेंदुलकर लाल कुर्ता, गले में फूलों की माला और गमछे में नजर आए।



क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में भाग लेने काशी आए वर्ष 1983 में भारत को विश्व कप दिलाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के तत्कालीन कप्तान कपिल देव और सचिन तेंदुलकर ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई।

कड़ी सुरक्षा के बीच मंदिर में पहुंचे कपिल देव और सचिन तेंदुलकर की एक झलक पाने और सेल्फी लेने के लिए ज्ञानवापी के बाहर युवा प्रशंसकों की भीड़ जुटी रही। मंदिर के गर्भगृह में दोनों क्रिकेटरों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधि-विधान से बाबा के पावन ज्योर्तिलिंग का अभिषेक कर दर्शन किया।
--

उत्तर प्रदेश सरकार ने स्टेडियम के लिए भूमि अधिग्रहण पर 121 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। BCCI इसके निर्माण पर 330 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

आईएएनएस
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment