Rafael Nadal Retirement: डेविस कप में टेनिस से 'भावुक' विदाई के लिए राफेल नडाल तैयार

Last Updated 18 Oct 2024 04:09:23 PM IST

टेनिस के दिग्गज राफेल नडाल अगले महीने डेविस कप फाइनल में टेनिस को भावनात्मक विदाई देने के लिए तैयार हैं, लेकिन उससे पहले, वह 6 किंग्स स्लैम में आखिरी बार सबसे बड़े सितारों से भिड़ेंगे।


टेनिस के उस्ताद राफेल नडाल ने कहा है कि वह अगले महीने होने वाले डेविस कप फाइनल में खेलने के लिए "भावनात्मक रूप से" तैयार हैं, जो पिछले सप्ताह टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा के बाद उनका विदाई टूर्नामेंट होगा।

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन वर्तमान में सऊदी अरब में सिक्स किंग्स स्लैम प्रदर्शनी कार्यक्रम में खेल रहे हैं और शनिवार को अंतिम बार अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी नोवाक जोकोविच से भिड़ेंगे।

नडाल सेमीफाइनल में हमवतन कार्लोस अल्काराज़ से 6-3, 6-3 से हार गए और तीसरे स्थान के मैच में सर्बियाई खिलाड़ी से भिड़ेंगे। जोकोविच विश्व के नंबर 1 जैनिक सिनर से 6-2, 6-7 (0-7) 6-4 से हार गए, जबकि इतालवी खिलाड़ी फाइनल में अल्काराज़ से भिड़ेंगे।

बीबीसी ने नडाल के हवाले से कहा, "भावनात्मक रूप से, मुझे यकीन है कि मैं तैयार हो जाऊंगा। शारीरिक रूप से और टेनिस के स्तर के लिहाज से, तैयारी के लिए एक महीना बचा है। मैं टीम को जीतने में मदद करने के लिए अच्छी स्थिति में रहने की कोशिश करूंगा। अगर मैं सिंगल्स के लिए तैयार महसूस नहीं करता, तो मैं सबसे पहले कहता। "

उन्होंने कहा, "100 प्रतिशत आश्वस्त रहें, अगर मैं अपना मैच जीतने के लिए तैयार महसूस नहीं करता, तो मैं कोर्ट पर नहीं उतरूंगा। "

जोकोविच का सामना करने पर, जिन्होंने 24 ग्रैंड स्लैम के साथ नडाल से अधिक ग्रैंड स्लैम जीते हैं, स्पेनिश खिलाड़ी को लगता है कि यह एक पुरानी यादों को ताजा करने वाला पल होगा।

नडाल, जिन्होंने जोकोविच के साथ अपने 60 मुकाबलों में से 29 जीते हैं,ने कहा,"नोवाक को (मेरे सामने) पाकर, यह एक पुरानी यादों को ताजा करने जैसा है।"

उन्होंने कहा, "हमने एक-दूसरे के साथ बहुत खेला है, इसलिए इस मैच में एक बार फिर एक-दूसरे के साथ खेलना मजेदार होगा। उम्मीद है कि हम एक अच्छा शो और मनोरंजन का अच्छा स्तर बना पाएंगे।"

21 साल की कम उम्र में अल्काराज के शानदार करियर के बारे में बात करते हुए, नडाल ने कहा कि जब भी जरूरत होगी, वह अपने अनुभव उनके साथ साझा करने के लिए तैयार रहेंगे। चार मेजर जीतने वाले अल्काराज पर नडाल ने कहा, "वह जो कुछ भी हासिल कर रहा है, उसके साथ बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगा। वह हर समय सीख रहा है। हम देख सकते हैं कि वह हर तरह से विकसित हो रहा है। लेकिन निश्चित रूप से जब भी वह मुझे बुलाना चाहेगा, मैं तैयार रहूंगा।"

आईएएनएस
रियाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment