निष्पक्ष खेल के सिद्धांतों का उल्लंघन करने के मामले में FIFA ने अर्जेंटीना के गोलकीपर मार्टिनेज को किया सस्पेंड

Last Updated 28 Sep 2024 11:57:07 AM IST

अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो "डिबू" मार्टिनेज (Emiliano Martínez) को "निष्पक्ष खेल के सिद्धांतों का उल्लंघन" करने पर फीफा की अनुशासन समिति ने दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया है।


अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो "डिबू" मार्टिनेज

मार्टिनेज अगले महीने वेनेजुएला और बोलीविया के खिलाफ अर्जेंटीना के विश्व कप क्वालीफायर में नहीं खेल पाएंगे।

मार्टिनेज ने इस महीने की शुरुआत में चिली और कोलंबिया के खिलाफ कोपा अमेरिका मैचों के दौरान फीफा की आचार संहिता का उल्लंघन किया था। चिली के खिलाफ जीत के बाद, गोलकीपर को कोपा अमेरिका ट्रॉफी की प्रतिकृति को अपने ग्रोइन क्षेत्र में पकड़े हुए देखा गया, जो 2022 फीफा विश्व कप जीत के बाद उनके द्वारा किए गए जश्न की याद दिलाता है।

एस्टन विला स्टार को 10 सितंबर को कोलंबिया से अर्जेंटीना की 2-1 की हार के बाद अपने कार्यों के लिए भी परिणाम भुगतने पड़े, जब उन्होंने अंतिम सीटी के बाद एक कैमरा ऑपरेटर के उपकरण को धक्का दिया था।

अर्जेंटीना फुटबॉल महासंघ (एएफए) ने कहा कि फीफा द्वारा प्रतिबंधों की पुष्टि करने से पहले खिलाड़ी और संघ द्वारा बचाव प्रस्तुत किया गया था।

एएफए ने एक बयान में कहा, "डेमियन एमिलियानो मार्टिनेज को उनके आक्रामक व्यवहार और निष्पक्ष खेल के सिद्धांतों के उल्लंघन के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।"

इसमें कहा गया, "यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अर्जेंटीना फुटबॉल संघ फीफा अनुशासन समिति द्वारा लिए गए निर्णय से पूरी तरह असहमत है।"

ला एल्बिसेलेस्टे वर्तमान में आठ मैचों में 18 अंकों के साथ कॉनमेबोल विश्व कप क्वालीफाइंग स्टैंडिंग में शीर्ष पर है, जो दूसरे स्थान पर मौजूद कोलंबिया से दो अंकों की बढ़त बनाए हुए है।

कॉनमेबोल की शीर्ष छह टीमें 2026 टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वालीफिकेशन हासिल करेंगी, जबकि सातवें स्थान पर रहने वाली टीम प्रतियोगिता में जगह बनाने के लिए अंतर-संघ प्लेऑफ में प्रवेश करेगी।

आईएएनएस
ब्यूनस आयर्स


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment